न किसी को जमीन कब्जाने देंगे, न किसी की एक इंच जमीन लेंगेः राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 10:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी सैनिकों एवं राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर प्रश्न उठाकर सरकार को बदनाम करना चाहती है लेकिन हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि न तो किसी को देश की एक इंच जमीन कब्जा करने देंगे और न किसी की एक इंच जमीन लेंगे।

बेनीपट्टी और बलरामपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा , ‘‘सेना के पराक्रम पर सवाल उठाना बंद कीजिये। आज भारत की ताकत पूरी दुनिया में बढ़ रही है। ''भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बिहार रेजीमेंट के जवानों का शौर्य पूरी दुनिया ने गलवान घाटी में देखा है। सिंह ने कहा ,‘‘यह देश मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का देश है। राजनीतिक स्वार्थ के लिए देश की मर्यादा के साथ खिलवाड़ उचित नहीं है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह सैनिकों एवं सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर प्रश्न उठाकर सरकार को बदनाम करना चाहती है लेकिन हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि न तो किसी को देश की एक इंच जमीन कब्जा करने देंगे और न किसी की एक इंच जमीन लेंगे। लोगों से राजग को वोट की अपील करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार अब विकास के रास्ते पर चल चुका है और यहां अब लालटेन की जरूरत लोगों को नही रही। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों को पक्का मकान मुहैया करा रही है , अब लोगों को झोपड़ी की आवश्यकता नहीं रही।

सिंह ने कहा कि किसानों की आमदनी दुगुनी करने के उद्देश्य से कृषि से सम्बंधित तीन कानून बनाये गए हैं जिसका लाभ किसानों को बहुत जल्द नजर आने लगेगा । उन्होंने कहा, ‘‘ कुल चौबीस जनसभाओं को सम्बोधित करने के बाद मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार की जनता राजग का सुशासन ही चाहती है।राजद का जंगलराज जनता भूली नहीं है।यहाँ राजग की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है।''

सिंह ने कहा कि पिछले 15 साल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दामन पर भ्र्ष्टाचार का दाग नही लगा है और बिहार में पिछले 15 साल में विकास का कार्य तेज रफ्तार से हुआ है। पिछले पंद्रह साल में सड़कों का जाल बिछाया गया है और अब चौबीस घंटे गांव के सभी घरों में बिजली की आपूर्ति की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News