राजस्थान के कोटा में एक और NEET छात्र ने लगाई फांसी, इस साल की ये 9वीं आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राजस्थान के कोटा शहर में राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) परीक्षा की तैयारी कर रहे एक 20 वर्षीय छात्र ने अपने छात्रावास के अंदर फांसी लगा ली। देश के 'कोचिंग हब' में इस साल अब तक यह नौवीं आत्महत्या है। पीड़ित की पहचान हरियाणा के रोहतक के सुमित के रूप में हुई है, जो पिछले एक साल से कोटा के कुन्हाड़ी लैंडमार्क सिटी स्थित हॉस्टल में रह रहा था। वह NEET परीक्षा की तैयारी के तहत निजी कोचिंग कक्षाओं में भाग ले रहा था।

 रविवार शाम को, पीड़ित के परिवार ने हॉस्टल वार्डन को फोन किया, जब उन्हें कई बार कॉल करने पर कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद हॉस्टल वार्डन ने जाकर सुमित के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। नतीजतन, पुलिस को सूचित किया गया और एक टीम तुरंत छात्रावास पहुंची। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो पीड़िता को फंदे से लटका हुआ पाया। उनके शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है और सुमित के परिवार के कोटा पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

पुलिस यह पता लगाने के लिए भी जांच शुरू करेगी कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया। ताजा मामला एक महीने से अधिक समय बाद आया है जब एक 19 वर्षीय एनईईटी अभ्यर्थी कोटा में अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाया गया था।

पीड़िता की पहचान लखनऊ की रहने वाली सौम्या के रूप में हुई। नीट की तैयारी करने वाले छात्र उरुज खान का शव 25 मार्च को कोटा में अपने किराए के कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया। पिछले साल, कोटा में 29 छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई, जब वे NEET की तैयारी कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News