नीरज चोपड़ा और मनु भाकर की ब्रांड वैल्यू बढ़ी, साइन की 1.5 करोड़ रुपये की एंडोर्समेंट डील

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 04:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नीरज चोपड़ा और मनु भाकर जैसे भारतीय एथलीटों की ब्रांड वैल्यू में उल्लेखनीय वृद्धि हो रही है, खासकर पेरिस ओलंपिक 2024 के मद्देनज़र। नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू में तेजी से इजाफा हो रहा है, और वह 40 मिलियन डॉलर (लगभग 330 करोड़ रुपये) तक पहुंच सकती है। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है और यह उन्हें भारत के सबसे महंगे एथलीट्स में से एक बना सकती है, यहां तक कि वह हार्दिक पांड्या जैसे लोकप्रिय क्रिकेटरों को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

मनु भाकर, जो एक प्रमुख शूटर हैं, ने हाल ही में 1.5 करोड़ रुपये की एंडोर्समेंट डील साइन की है। यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और यह दिखाता है कि पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय एथलीटों के प्रति कंपनियों का भरोसा और समर्थन बढ़ रहा है।

यहां तक कि अन्य भारतीय एथलीट्स की भी ब्रांड वैल्यू बढ़ रही है, जो संकेत करता है कि भारत में खेलों की लोकप्रियता और एथलीट्स की कमर्शियल अपील तेजी से बढ़ रही है। पेरिस ओलंपिक में भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, जिससे इन एथलीट्स की ब्रांड वैल्यू और भी बढ़ सकती है।

नीरज की नेटवर्थ
नीरज ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचा था। इसके बाद नीरज पर पैसों की बारिश हो गई। पानीपत में उनका शानदार दो मंजिला आलीशन घर है जिसमें रैंज रोवर, फॉर्च्यूनर, फोर्ड मस्टंग जीटी जैसी कारें शामिल हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरज की नेटवर्थ तकरीबन 37 करोड़ रुपये है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News