प्रधानमंत्री मोदी के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले को मिली 1.5 करोड़ रुपए की बोली

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 11:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले प्रतिष्ठित उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले को 1.5 करोड़ रुपए की सबसे ज्यादा बोली मिली है। वहीं, सजावटी गदा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतकृति, चरखा और घंटी जैसी चीजों को आधार मूल्य की तुलना में बोली मूल्य के मामले में सबसे ज्यादा बोली प्राप्त हुई है। सरदार पटेल की मूर्ति (140 बोलियां), लकड़ी के गणेश (117 बोलियां), पुणे मेट्रो लाइन के स्मृति चिह्न (104 बोलियां) और विक्ट्री फ्लेम के स्मृति चिह्न (98 बोलियां) को सबसे अधिक बोलियां प्राप्त हुईं।

उच्चतम बोली मूल्य के मामले में पसंदीदा पसंद नीरज चोपड़ा का भाला (1.5 करोड़ रुपये), भवानी देवी की ऑटोग्राफ वाली बाड़ (1.25 करोड़ रुपये), सुमित एंटील की भाला (1.002 करोड़ रुपये), टोक्यो 2020 पैरालंपिक द्वारा ऑटोग्राफ किए गए अंगवस्त्र थे।

इससे पहले नेशनल गैलरी ऑफ मार्डन आर्ट (एनजीएमए) के महानिदेशक अद्वैत गणनानयक ने टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत में बताया था कि कुल 1348 उपहार हैं और बोली करोड़ों में लग रही है। इससे जमा राशि को प्रधानमंत्री नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत गंगा की सफाई को लेकर देंगे। ये तीसरा मौका है जब पीएम मोदी को मिले निशानी/स्मृति चिह्न की बोली लगाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News