PM मोदी के कार्यक्रम में एंट्री के लिए अब आधार कार्ड जरूरी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 02:28 PM (IST)

पटना: आधार कार्ड आज हर सरकारी काम में जरूरी है। आधार को सरकार अनिवार्य करने पर प्रयासत है। कई बार तो आधार नहीं होने पर कई जरूर काम अधर में लटक जाते हैं। वहीं अब अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में एंट्री चाहिए तो आपके पास आधार होना जरूरी है। शनिवार को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन हो रहा है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करने वाले हैं।

ऐसे में विश्वविद्यालय की उपकुलपति डोली सिन्हा ने जानकारी दी कि जिला प्रशासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छात्रों की संख्या सीमित की जाए। इसमें केवल पोस्टग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर्स को ही आने की अनुमति होगी और इसके लिए भी उन्हें अपना आधार दिखाना जरूरी होगा। वहीं जो छात्र किसी संगठन से जुड़े होंगे, उन्हें भी इस कार्यक्रम में एंट्री नहीं मिलेगी क्योंकि संदेह जताया गया है कि वे कोई परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

अंडरग्रेजुएट के भी वहीं छात्र इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जिनके लिए विश्वविद्यालय के विभाग द्वारा सिफारिश की जाएगी। विश्वविद्यालय अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी के अलावा राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, रवि शंकर प्रसाद, उपेंद्र कुशवाहा और अश्विनी चौबे इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News