NDMC के कर्मचारियों के खाते में सैलरी आते ही लाखों रुपये नि‍कले, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 08:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) के 150 कर्मचारियों के बैंक खाते से उनकी सैलरी कट गई है। ये रकम लाखों में बताई जा रही है कर्मचारियों का कहना है कि खाते में सैलरी आते ही पैसे अपने आप कट गए। आशंका जताई जा रही है कि एनडीएमसी के कर्मचारियों का डाटा लीक होने से पैसे कटे हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली से लेकर चेन्नई तक के एटीएम से रुपए निकाले गए हैं।

बताया जा रहा है कि सभी कर्मचारियों का सैलरी अकाउंट स्टेट बैंक में हैं। सैलरी आते ही कई कर्मचारियों के खाते से पैसे कटने शुरू हो गए। चार फरवरी से लेकर अब तक लोग व्यक्तिगत तौर पर विभिन्न थानों में शिकायत दे चुके हैं। इसमें कई शिकायतें संसद मार्ग पुलिस थाने में भी दी गई है।

जिन कर्मचारियों की सैलरी बैंक खाते से कटी है उनमें से कई लोगों के नाम भी सामने आ गए हैं। अशोक बत्रा ने बताया कि उनके खाते से 40 हजार निकले हैं। ये पैसे चेन्नई के एक एटीएम से निकाले गए हैं। एक अन्य पीड़िता मछला देवी ने बताया कि वह बेलदार के पद पर कार्यरत हैं। उनके खाते से 50 हजार हजार रुपये निकले हैं। रुपये 5-6 फरवरी को निकले हैं।

एनडीएमसी के कर्मचारी अमीर यादव के भी खाते से पैसे कटे हैं। अमीर ने बताया कि सात फरवरी को उनके खाते से 15 हजार रुपये कट गए। वहीं ज्योति राय ने बताया कि उनके खाते में 12 फरवरी को सेलरी के पैसे आए। खाते से 25 हजार रुपये 13 फरवरी को निकल गए। एक अन्य शिकायतकर्ता सुधाकर कुमार ने बताया कि उनके खाते से 9 फरवरी शाम 8.30 बजे के करीब 15 हजार रुपये कट गए।

कर्मचारियों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी एफआइआर अभी तक दर्ज नहीं हुई है। आरोप है कि अगर पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी होती तो शायद सैकड़ों लोगों के लाखों रुपये नहीं कटते। आरोप है कि 10 फरवरी की शिकायत पर अभी तक एफआइआर नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार, सर्वर हैक की बात सामने आ रही है। आरोप है कि एनडीएमसी के अधिकारी इस मामले में चुप हैं।

इस तरह का मामला सामने आने के बाद नगर पुलिस प्रशासन पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि कई दिन बीत जाने के बाद भी एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News