NCB को मिली बड़ी कामयाबी, 15 करोड़ की ड्रग्स समेत स्मगलर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 07:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इस ऑपरेशन के दौरान, एक विदेशी महिला ड्रग तस्कर, फेथ रेचल, को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 3.8 किलोग्राम मेस्कलीन नामक ड्रग्स बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है।

पुलिस के अनुसार, मेस्कलीन एक पार्टी ड्रग है जो विशेष रूप से युवाओं के बीच लोकप्रिय है और इसका इस्तेमाल अक्सर पार्टियों और सामाजिक आयोजनों में किया जाता है। यह ड्रग्स विदेश से तस्करी करके दिल्ली में बेची जा रही थी। तस्कर इस ड्रग्स को ब्रांडेड टॉफी और मछली के खाने के पैकेट्स में छिपाकर लाते थे ताकि पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चकमा दिया जा सके।

फेथ रेचल, जो नाइजीरिया की नागरिक है, दिल्ली में रह रही थी और इस ड्रग सिंडिकेट के लिए काम कर रही थी। पुलिस ने बताया कि यह ऑपरेशन कई महीनों की गहन जांच और निगरानी का परिणाम है। पुलिस ने यह भी कहा कि इस गिरफ्तारी से ड्रग सिंडिकेट को एक बड़ा झटका लगा है।

फेथ रेचल से लगातार पूछताछ की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह कब से इस ड्रग सिंडिकेट से जुड़ी हुई थी और दिल्ली में उसकी गतिविधियों का पूरा नेटवर्क क्या था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं और तस्करी के नेटवर्क को पूरी तरह से तोड़ने के लिए काम जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News