नवाब मलिक के आरोपों में घिरे समीर वानखेड़े, आयोग में जमा कराए डिवोर्स पेपर से लेकर खुद का SC सर्टिफिकेट

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 02:46 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों में घिरे ड्रग्स मामले की जांच कर रहे मुंबई के एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सोमवार को दिल्ली में अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के दफ्तर में पहुंचे।
 

इस दौरान वानखेड़े ने बताया कि उन्होंने सारे दस्तावेज आयोग को दे दिए गए हैं, अब वेरिफिकेशन के बाद आयोग इसकी रिपोर्ट देगा। वहीं, आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने बताया कि वानखेड़े के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। 
 

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर कई गंभीरआरोप लगाए हैं। नवाब मलिक का दावा है कि समीर वानखेड़े हिंदू नहीं ब्लकि मुस्लिम हैं और उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी हासिल की है। वहीं नवाब मलिक के आरोपों को वानखेड़े पहले ही खारिज कर चुके हैं और आज उन्हें अनुसूचित आयोग को अपने दस्तावेज सौंपे। 
 

समीर वानखेड़े ने आयोग को अपना जाति प्रमाण पत्र, पहली पत्नी से हुए बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट और तलाक के कागजात सौंपे हैं, इसके साथ ही उन्होंने शादी के दस्तावेज भी दिए हैं। वही अब कमीशन इन दस्तावेजों की जांच कराएगा। 
 

बता दें कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने बताया कि वानखेड़े ने पहले भी एक अर्जी दी थी कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन अभी तक वहां से कोई जवाब नहीं मिला है। 7 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News