नवाब मलिक ने जारी किया NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का ''निकाहनामा'', कहा- ''हिंदू नहीं मुस्लमान है''

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 09:50 AM (IST)

मुंबई- महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पिछले काफी दिनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर बेहद गंभीर आरोप लगा रहे है इसी बीच उन्होंने ट्विटर के जरिए एक नया आरोप लगाया है।  इसमें नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का कथित 'निकाहनामा' जारी किया है। 
 

नवाब मलिक ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा कि साल 2006 में 7 दिसंबर, गुरुवार को रात 8 बजे समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी के बीच निकाह हुआ था। यह निकाह मुंबई केअंधेरी (वेस्ट) के लोखंडवाला कॉम्पलेक्स में हुआ था। महाराष्ट्र के मंत्री ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि निकाह में 33 हजार रुपए मेहर के रूप में अदा की गई थी।  इसमें गवाह नंबर 2 अजीज खान थे, वह यासमीन दाऊद वानखेड़े के पति हैं जो कि समीर दाऊद वानखेड़े की बहन हैं। 
 

वहीं इस बीच समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांती रेडकर ने भी ट्विटर के जरिए एक पोस्ट की है जिसमें उन्होंने अपनी शादी की तस्वीरें शेयर की जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी शादी हिंदू मैरीज एक्ट के तहत 2017 में हुई थी और यह समीर की दूसरी शादी है इससे पहले उनकी पहली शादी का तलाक 2016 में हो गया था। 
 

बता दें कि इससे पहले नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट भी शेयर किया था, जिसे कथित रूप से समीर वानखेड़े का बताया था। इसमें उनका धर्म 'मुस्लिम' लिखा हुआ था।
 

बता दें कि जब से समीर वानखेड़े ने नवाब मलिक के दमाद को गिरफ्तार किया है जब से महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक NCB अधिकारी को आरोपों में घेरे हुए है। 
 

इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े दलित से मुस्लिम बने और फर्जीवाड़ा कर समीर वानखेड़े को दलित कोटे से नौकरी दिलवाई गई। हालांकि, मंत्री के आरोप पर ज्ञानदेव वानखेड़े से सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने कभी धर्म परिवर्तन नहीं किया था।
 

 इसके बाद मंगलवार को 26 आरोपों की चिट्ठी मीडिया के सामने रखते हुए मलिक ने कहा कि उन्होंने गलत ढंग से लोगों को फंसा कर वसूली की है। मलिक के मुताबिक, यह चिट्ठी उन्हें NCB के एक ऑफिसर ने ही दी है। हालांकि, NCB ने इस चिट्ठी को यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि अज्ञात नाम से मिलने वाली चिट्ठी पर एक्शन नहीं लिया जा सकता है। नवाब मलिक ने कहा है कि समीर वानखेड़े ने फर्जीवाड़ा करके नौकरी हासिल कि जिसे वे एक्सपोज्ड करके रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News