भारतीय पोत पर समुद्री डाकूओं का हमला नेवी ने किया नाकाम

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 12:28 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय नौसेना ने अदन की खाड़ी में एक भारतीय मालवाहक पोत पर समुद्री डाका डालने की जलदस्युओं की कोशिश नाकाम कर दी। नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि दोपहर साढ़े 12 बजे भारतीय पोत एमवी जग अमर पर जलदस्युओं ने हमला करने की कोशिश की। समुद्री डाका रोधी कार्रवाई के लिए क्षेत्र में तैनात आईएनएस त्रिशूल ने तुरंत कार्रवाई की। 

कैप्टन शर्मा ने बताया कि भारतीय पोत पर सवार चालक दल के सभी 26 भारतीय सदस्य सुरक्षित हैं। नौसेना के विशेष मारकोस कमांडों ने 85 हजार टन के बल्क कैरियर की सुरक्षा के लिए त्वरित अभियान चलाया।  कैप्टन शर्मा ने बताया कि अभियान में एक एके 47, 27 राउंड गोलियों वाली एक मैगजीन, लंगर, रस्से, ईंधन के ड्रम और सीढिय़ां बरामद की गईं।  

एक डोंगी पर सवार बारह जलदस्युओं ने भारतीय पोत पर समुद्री डाका डालने की कोशिश की थी। सोमालिया और यमन के बीच लाल सागर के दक्षिणी छोर पर स्थित अदन की खाड़ी समुद्री सफर का एक अहम जलमार्ग है और भारतीय नौसेना वहां समुद्री डाका रोधी अभियान में सक्रियतापूर्वक लगा है।

इसी साल अप्रैल में भारतीय और चीनी नौसेनाओं ने अदन की खाड़ी में एक व्यावसायिक पोत को बचाया था। सोमाली जलदस्युओं ने इस पोत का अपहरण कर लिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News