नवरात्र में मचेगी गरबा और डांडिया की धूम, लड़कियाें ने बनाए अाकर्षक टैटू!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली: नवरात्रि के अब गिनती के ही दिन बचे हैं। इसकी तैयारियां पूरे जोराे-शाेराें के साथ चल रही हैं। नवरात्र में इस बार गुजरात के साथ-साथ दिल्ली में भी गरबा और डांडिया का रंग दिखायी देगा। दिल्ली में पीतमपुरा स्थित गुजरात सोसायटी में नवरात्र के उत्सव को खास अंदाज में मनाने की तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं, गुजरात में लड़कियां शरीर पर टैटू बनवाती दिख रही है। आगामी एक अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र के दौरान इस बार लोग गरबा और डांडिया पर झूमते नजर आएंगे।  

एक साथ 1008 दीपक
गुजरात सोसायटी में नवरात्र उत्सव मंडल की मीडिया प्रभारी हरलीन पटेल ने बताया कि नवरात्र के दौरान गरबा और डांडिया का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान पूरे इलाके को रोशनी से बेहतरीन तरीके से सजाया जाएगा। डांडिया और गरबा के अलावा यहां का सबसे बड़ा आकर्षण मां दुर्गा की आरती है जोकि एक साथ 1008 दीपकों से की जाती है। आरती के दौरान लोगों के हाथों में इतने सारे दीपक देखना खास अनुभव होता है।   

गुजराती व्यंजनों का भी लुत्फ
उन्होंने कहा कि लोगों के मनोरंजन के लिए इस बार खासतौर पर गुजरात से जुड़े पारंपरिक कलाकारों के अलावा बॉलीवुड के कलाकारों को भी बुलाया गया है। लोग यहां गुजराती व्यंजनों का भी लुत्फ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नौ दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में गुजराती समुदाय के लोगों के साथ-साथ बड़ी संख्या में दूसरे समुदाय के लोग भी शामिल होते है। स्त्री-पुरुष दोनों ही पारंपरिक गरबा परिधानों को पहनकर सज-धजकर नृत्य करते है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News