KalkaJi Temple: नवरात्रि के पहले दिन कालकाजी मंदिर में बड़ा हादसा, रेलिंग में करंट उतरने से एक की मौत, सात घायल

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 9वीं कक्षा के एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई। हादसे के बाद मची भगदड़ में 7 लोग घायल हो गए। यह घटना नवरात्रि के दौरान तब हुई जब मंदिर में हैलोजन लाइट्स लगाई गई थीं।

हादसे का कारण
जानकारी के अनुसार, एक हैलोजन लाइट का बिजली का तार टूटकर मंदिर की लोहे की रेलिंग पर गिर गया, जिससे रेलिंग में करंट उतर गया। उस समय वहां मौजूद लोगों को करंट का झटका लगा, और अचानक चीख-पुकार मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।
 

पुलिस की कार्रवाई
हादसे के बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि आसपास मौजूद लोगों ने बच्चों और महिलाओं को उठाकर एंबुलेंस की ओर दौड़ाया। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां एक बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य 7 लोगों की हालत अब स्थिर है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मंदिर की सुरक्षा पर सवाल
दिल्ली पुलिस के अनुसार, यह हादसा 2 अक्टूबर की रात करीब 12:40 बजे हुआ। नवरात्र का पहला दिन होने के कारण मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। यह घटना मंदिर के रामप्याऊ के पास हुई। इस हादसे ने मंदिर में सुरक्षा और बिजली प्रबंधन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। नवरात्रि जैसे बड़े त्योहारों के दौरान भारी भीड़ को संभालने और सुरक्षा के इंतजामों को और पुख्ता करने की जरूरत है।
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News