NRC विवाद: ममता बनर्जी के खिलाफ 'गृह युद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 01:03 PM (IST)

नई दिल्ली: एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के तीन लोगों एफआईआर दर्ज करवाई गई है।  शिकायत के मुताबिक ममता असम में एनआरसी की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। ममता पर प्रदेश के साम्प्रदायिक सद्भवना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। 

PunjabKesari

एनआरसी की वजह से देश में रक्तपात और गृह युद्ध छिड़ जाएगा 
आपको बतां दे कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की कवायद राजनैतिक उद्देश्यों से की गई ताकि लोगों को बांटा जा सके। उन्होंने चेतावनी दी कि इससे देश में रक्तपात और गृह युद्ध छिड़ जाएगा। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा था कि यह पार्टी देश को बांटने का प्रयास कर रही है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बनर्जी ने यहां एक सम्मेलन में कहा, ‘‘एनआरसी राजनैतिक उद्देश्यों से किया जा रहा है। हम ऐसा होने नहीं देंगे। वे (भाजपा) लोगों को बांटने का प्रयास कर रहे हैं। इस स्थिति को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। देश में गृह युद्ध, रक्तपात हो जाएगा।’’     
 
PunjabKesari

अंतिम मसौदा सूची में नहीं मिली 40 लाख से अधिक लोगों को जगह
असम में रह रहे असली भारतीय नागरिकों की पहचान के लिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में चल रही व्यापक कवायद के तहत अंतिम मसौदा सूची में 40 लाख से अधिक लोगों को जगह नहीं मिली है। इस मुद्दे की गूंज संसद के दोनों सदनों में सुनाई पड़ी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष से अपील की कि वह इस संवेदनशील मामले का राजनीतिकरण नहीं करे क्योंकि सूची उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर प्रकाशित की गई है और केंद्र की इसमें कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा कि एनआरसी की मसौदा सूची में जिन लोगों के नाम नहीं हैं, उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।    

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News