महाराष्ट्र: एक दिन में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा मामले, CM उद्धव बोले- Lockdown एक विकल्प है

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,833 नएमामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि लॉकडाउन एक विकल्प है लेकिन हम अपने लोगों पर भरोसा करते हैं कि वो कोरोना गाइडलाइंस का पालन करेंगे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए लोगों से बिना किसी डर के वायरस से बचाव के लिए टीका लगवाने की भी अपील की। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर हो गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई इलाकों में सख्त लॉकडाउन की चेतावनी दी है। ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन लगाया जाएगा। 

कोरोना के खतरे की आहट-सूरत में 60 घंटे तक सभी मॉल बंद, पंजाब में नई पाबंदियां लागू

PunjabKesari

टीकाकरण अभियान ने भी पकड़ी रफ्तार
उद्धव ठाकरे ने संभागीय आयुक्तों से कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए घोषित पाबंदियों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। डिजिटल बैठक में ठाकरे ने कहा कि राज्य में रोजाना मामले बड़ी तेजी से बढ़े हैं लेकिन टीकाकरण अभियान ने भी रफ्तार पकड़ी है। उन्होंने कहा, पिछले साल इस महामारी के आने के बाद बृहस्पतिवार को सर्वाधिक मामले के मद्देनजर जिला प्रशासन संक्रमितों के संपर्क में आने व्यक्तियों की पहचान की गति बढ़ाए, पाबंदियां एवं सुरक्षा नियम लागू करें। ठाकरे ने कहा कि रोजाना तीन लाख टीके लगाना लक्ष्य होना चाहिए। 

कोरोना का कहर: 110 दिन बाद आए रिकॉर्ड करीब 40 हजार नए केस, 154 लोगों की मौत

PunjabKesari

अबतक 53,138 लोग गवां चुके हैं जान
वहीं बृहस्पतिवार को 58 मरीजों की मौत हो जाने के बाद राज्य में अबतक 53,138 लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। रोजाना 24,886 मामलों का रिकार्ड पिछले साल 11 सितंबर को सामने आया था। राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। केंद्रीय दल ने अपनी रिपोर्ट में ऐसा कहा था। अधिकारी ने बताया कि दिन के दौरान 12,764 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिससे स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 21,75,565 हो गई है। राज्य में इस समय 1,66,353 मरीज उपचाराधीन हैं। नागपुर शहर में दूसरे दिन कोविड-19 के सबसे अधिक 2,926 मामले सामने आये। इसके बाद मुंबई शहर में 2,877और पुणे में 2,791 मामले दर्ज किये गये। मुम्बई में अबतक के सबसे अधिक नये मामले सामने आये हैं। आठ मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही अबतक यहां 11,555 लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News