भारत पहुंचे तीन और राफेल विमान, नॉन स्टॉप पूरा किया 7000 किमी का सफर

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 05:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फ्रांस से उड़ान भरने के बाद तीन राफेल युद्धक विमान बिना रूके बुधवार शाम भारत पहुंचे। तीनों विमान ऐसे समय पहुंचे हैं जब भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में गतिरोध जारी है। इन विमानों के आने के बाद भारतीय वायुसेना को और मजबूती मिलेगी . वायुसेना ने बताया कि नए राफेल विमानों के यहां आने से अब इन विमानों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

PunjabKesari

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर कहा, तीन राफेल विमान कुछ देर पहले भारतीय वायुसेना के अड्डे पर उतरे। इन विमानों ने सात हजार किलोमीटर से अधिक की उड़ान भरी। इससे पहले फ्रांस के इस्त्रेस वायुसेना अड्डे से इन विमानों ने उड़ान भरी थी। भारतीय वायुसेना यूएई वायुसेना की ओर से दी गयी टैंकर मदद की सराहना करती है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के टैंकर ने हवा में ही तीन राफेल विमानों में ईंधन भरने में सहायता की। 

गौरतलब है कि पांच राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप 29 जुलाई, 2020 को भारत पहुंची थी। लगभग चार साल पहले भारत ने फ्रांस के साथ 59 हजार करोड़ रुपये की लागत वाले 36 विमानों को खरीदने के लिए एक अंतर-सरकारी समझौते पर हस्ताक्षर किये थे। तीन राफेल लड़ाकू विमानों की दूसरी खेप तीन नवम्बर को भारत पहुंची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News