Farmers Protest: ट्रैक्टर परेड की मंजूरी के बाद किसानों ने रखी नई मांग

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 02:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश की राजधानी दिल्ली में होने वाली किसानों की ट्रैक्टर परेड को पुलिस की तरफ से अनुमति मिल गई है। हालांकि मंजूरी मिलने के बाद अब किसानों ने ट्रैक्टर रैली की टाइमिंग और रूट पर सवाल उठाया है। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा कि हमें लगता है कि ट्रैक्टर रैली के लिए हमें जिस तरह की अनुमति दी गई है वह सही नहीं है। हम ओल्ड रिंग रोड पर जाना चाहते थे, लेकिन हमें सशर्त अनुमति दी गई और उस हिस्से की अनुमति दी गई है जो बड़े पैमाने पर हरियाणा के अंतर्गत आता है।

PunjabKesari

किसान  नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा, 'शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली  निकालने की बात हमें मंजूर नहीं है। 12 बजे रैली निकालने का कोई तुक नहीं है.' इसके साथ ही उन्होंने रूट को लेकर भी सवाल उठाया और कहा, 'किसान ओल्ड रिंग रोड से जाना चाहते थे, लेकिन रैली को जिन इलाकों से इजाजत दी गई है, वह ज्यादातर हरियाणा का हिस्सा हैं।  उन्होंने कहा कि हम बस यही कह रहे हैं कि हम वहां नहीं जाना चाहते, हम सिर्फ रिंग रोड पर जाना चाहते हैं। सुबह 10 बजे हमारी पुलिस के साथ बैठक है उसमें तय किया जाएगा कि कौन से रूट पर रैली निकालनी है और कितने बजे रैली निकालनी है। 12 बजे रैली निकालने का कोई तुक नहीं बनता है।

PunjabKesari

पुलिस ने शर्तों के साथ दी है रैली को मंजूरी
आपको बतां दे कि दिल्ली पुलिस की तरफ से किसानों को 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली की अनुमति मिल गई है। इसी बीच दिल्ली पुलिस आयुक्त ने जवानों से चौकस रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा 'गणतंत्र दिवस परेड की सुरक्षा के लिए तैनात सीएपीएफ और दूसरे बलों के सभी अधिकारियों और जवान तैयार रहेंगे।' उन्होंने कहा 'किसान ट्रैक्टर रैली के संबंध में अधिकारियों और जवान तत्काल नोटिस पर कानून और व्यवस्था के लिए तैयार रहें।

PunjabKesari
26 जनवरी को आतंकी हमले के मिले इनपुट्स
गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी दिल्ली, अयोध्या और बोधगया में हमले की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट्स के मुताबिक रोहिंग्या घुसपैठियों का एक ग्रुप दिल्ली समेत इन जगहों पर फिदायन हमला कर सकता है। बताया जा रहा है कि कई उग्रवादी संगठन आतंकियों से मिल गए हैं और देश को दहलाने की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेसिंया इसको लेकर अलर्ट हो गई है और पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कियह आंतकी संगठन किसान आंदोलन की आड़ में भी कसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकी हमले के गंभीर इनपुट मिले हैं जिसके बाद पुलिस चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News