आतंकियों को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा, 9 अगस्त को अमृतसर में ड्रोन से गिराए थे हथियार

2021-09-15T16:29:55.78

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस के स्पैशल सैल ने पाक के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए त्यौहारों पर 1993 में मुम्बई में हुए सीरियल बलास्ट की तर्ज पर सीरियल बलास्ट की योजना बना रहे 6 आतंकियों को दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिया है और जबकि 14 अन्य कथित लोगों की तलाश है। वहीं आतंकियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे किए हैं।

PunjabKesari

देश में हो सकते हैं 15 से 20 आतंकी
 दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ़्त में आए छह आतंकियों को लेकर महाराष्ट्र एटीएस ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि 9 अगस्त को इन्होंने ही ड्रोन से अमृतसर में हथियार गिराए थे।पुलिस ने बताया कि ये लोग नवरात्रों, रामलीला व अन्य उत्सवों के दौरान विभिन्न राज्यों में बम धमाके करने की फिराक में थे। पुलिस ने आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के ऑपरेशन में गिरफ्तार किए गए आतंकियों के निशाने पर त्योहारी सीजन में दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र सहित छह प्रदेशों के 15 शहर थे। इन शहरों की यह मॉड्यूल रेकी कर वहां बड़े पैमाने पर सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश रच रहा था। इसके लिए मॉड्यूल के अलग-अलग संदिग्धों और उनके नेटवर्क से जुड़े लोगों के जिम्मे अलग-अलग काम सौंपा गया था। शुरूआती जांच में ये बात सामने आ रही है कि आतंकियों के कई मोड्यूल अभी देश में हैं। देश में 15 से 20 आतंकी और हो सकते हैं। अभी इनसे पूछताछ जारी है और कई और सनसनीखेज खुलासे हो सकते हैं। 

PunjabKesari

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं आंतकवादी
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान अबू बकर, जान मोहम्मद अली शेख, ओसामा, मूलचंद, जीशान कमर और मोहम्मद आमिर जावेद के रूप में हुई है। इनमें से ओसामा और जीशान की 15 दिन की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है।  पुलिस ने आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की है। उन्होंने कहा कि एक माह पहले केंद्रीय एजैंसियों से जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकवादी देश में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके आधार पर पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और विभिन्न राज्यों में छापे मारकर इन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। 

PunjabKesari

आतंकियों को दाऊद का भाई अनीस करता था फंडिंग
पुलिस ने बताया कि आतंकियों ओसामा और जीशान का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध था। वे दाऊद इब्राहीम के भाई अनीस व पाक की आई.एस.आई. एजैंसी के लिए काम करते थे। उन्होंने कहा कि जब दोनों को ट्रेनिंग के लिए मस्कट से पाकिस्तान ले जाया जा रहा था तब इसके साथ 14 अन्य लोग बांग्ला बोलने वाले थे। पुलिस ने 3 लोगों को उत्तर प्रदेश, 2 को दिल्ली तथा एक को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News