बडगाम में जाली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 12:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को नकली नोटों के एक गिरोह (रैकेट) का भंडाफोड़ कर इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि गिरोह के सदस्यों के पास से 45 हजार रुपये मूल्य के नकली नोट भी बरामद किए गए। इसके अलावा गिरोह के सदस्यों के पास से नकली नोट बनाने में इस्तेमाल होने वाले कुछ उपकरण भी बरामद किए गए।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वाहन के चालक तौफीक हुसैन ख्वाजा को हिरासत में ले लिया गया है और उसके कहने पर बाजार में नकली नोटों को फैलाने में शामिल उसके दो सहयोगियों को भी पकड़ लिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जांच के दौरान, ख्वाजा ने बलिहारन सिंहपोरा बारामूला में अपने घर पर नकली नोटों की छपाई के काम में शामिल होने की बात कबूल की है। 

प्राप्त जानकारी के आधार पर उसके घर पर छापेमारी की गई, इस दौरान दो प्रिंटर, एक पेपर कटर, बॉन्ड पेपर के दो रिम, एक मोबाइल फोन और 100 रुपये के नकली नोटों के साथ 10 बॉन्ड पेपर शीट बरामद की गईं। उसके दो सहयोगियों की पहचान फारूक अहमद गनी और अब्दुल हमीद गनी के रूप में हुई है। उन्हें भी पुलिस थाने भेज दिया गया जहां वे हिरासत में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News