आखिर कौन है नूपुर शर्मा का सिर धड़ से जुदा करने की धमकी देने वाला सलमान चिश्ती, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बारे में भड़काऊ वीडियो बनाने व धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह के एक खादिम मौलवी सलमान चिश्ती को मंगलवार देर रात अजमेर में गिरफ्तार कर लिया गया। इस खादिम ने कथित वीडियो में शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना घर इनाम में देने की बात कही थी। दरगाह थाने के थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने बुधवार को बताया, “आरोपी सलमान चिश्ती को कल रात गिरफ्तार किया गया।  आईए जानते हैं कौन है नूपुर शर्मा का सर धड़ से जुदा करने की धमकी देने वाला सलमान चिश्ती?

अपनी खादिम ख़िदमदगारी के लिए जाने जाने वाला अजमेर दरगाह के मौलवी सलमान चिश्ती एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर भी है। उसके खिलाफ 13 मामले भी दर्ज हैं। इसपर 307 सहित मारपीट के अलग-अलग थानों मे भी मामले दर्ज है। सलमान चिश्ती को हत्या सहित कई मामलों में कोर्ट ने तो बरी कर दिया है। दरगाह थानेदार पदाधिकारी के अनुसार सलमान के खिलाफ दरगाह थाने में 4 मामले में केस दर्ज हैं, जिसमें हत्या और हत्या के प्रयास सहित मारपीट के मामले दर्ज हैं। सलमान पर आखिरी मामला 2020 में दर्ज हुआ था। जहां उसपर मारपीट का आरोप लगा था। हत्या सहित कई मामलों में कोर्ट ने कई मामलो मे तो बरी कर दिया है। वायरल वीडियो के मामले में भी पुलिस ने विभिन्न धारा में मामला दर्ज कर लिया है।

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कथित तौर पर धमकाने हुए  चिश्ती ने कहा,'वह पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने पर उसको खुले आम गोली मार देते।' चिश्ती ने वीडियो में कहा है,' जो कोई भी उस नूपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर दे देगा।' उन्होंने वीडियो में कहा ‘‘ आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। यह मैं अजमेर राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है।'' दरगाह थानाधिकारी दलवीर सिंह फौजदार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि आरोपी अपराधी प्रवृत्ति का है।

उल्लेखनीय है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार से कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि इसका वीडियो पहले से चल रहा था लेकिन उक्त गिरफ्तारियां उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले के बाद की गईं। इस बीच वीडियो की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के कार्यालय ने कहा कि आरोपी खादिम द्वारा वीडियो में व्यक्त किये गये इस तरह के संदेशो को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता। कार्यालय ने कहा कि यह उनका अपना व्यक्तिगत बयान है और निंदनीय है। उल्लेखनीय है कि उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में दो मुख्य आरोपियों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News