The Kashmir Files: पागल, मूर्ख, बेवकूफ...CM केजरीवाल के बारे में ये क्या बोल गए विवेक अग्निहोत्री

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 01:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कर-मुक्त करने के बयान पर घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं।  मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद अब निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का बयान आया है।  दिल्ली के सीएम की हालिया विवादास्पद टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया, तो अग्निहोत्री ने जवाब दिया, ''कई लोग तो यह भी चाहते हैं कि भगवान पृथ्वी पर आएं।''उन्होंने आगे कहा, ''तीनों श्रेणियों मूर्ख, पागल और बेवकूफ के लोगों से बचना चाहिए, उन्हें जवाब नहीं देना चाहिए।

क्या है मामला
आपको बतां दें कि सीएम केजरीवाल ने कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स' को दिल्ली में कर मुक्त (टैक्स फ्री) करने की मांग कर रहे भाजपा विधायकों को फिल्म को यूट्यूब पर ‘अपलोड' कर इसे सबके लिए नि:शुल्क कर देना चाहिए। विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया। केजरीवाल ने विधानसभा में कहा, “ वे (भाजपा) मांग कर रहे हैं कि दिल्ली में फिल्म को कर मुक्त किया जाए।'' उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इसे यूट्यूब पर अपलोड कर दें, फिल्म सब के लिए नि:शुल्क हो जाएगी और हर कोई इसे देख पाएगा।” केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि आठ साल तक देश पर शासन करने के बावजूद उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का सहारा लेना पड़ रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर प्रतिक्रिया का जिक्र करते हुए कहा था कि फिल्म ने उस "पूरे परिवेश" को झकझोर कर रख दिया है, जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हिमायती होने का दावा तो करता है, लेकिन यह नहीं चाहता है कि सच्चाई बताई जाए। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा का पूरा तंत्र देश भर में फिल्म के पोस्टर चिपकाने में व्यस्त है। उन्होंने विधानसभा में कहा, “ कुछ लोग कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों कमा रहे हैं और आप (भाजपा) फिल्म के पोस्टर चिपकाते रहे हैं।” 

भाजपा नेताओं ने केजरीवाल पर साधा निशाना 
वहींभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केजरीवाल पर जम्मू- कश्मीर में आतंकवाद के कारण जान गंवाने वालों का मजाक उड़ाने का शुक्रवार को आरोप लगाया। पार्टी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ‘‘बेशर्म अराजकतावादी'' हैं। भाजपा महासचिव बीएल संतोष ने दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल और आप के अन्य विधायकों की हंसते हुए एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की और लिखा: ''कभी मत भूलना। वे उन लोगों पर हंस रहे हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के कारण अपनी जान गंवाई। जिन्होंने अपने बच्चों को खो दिया; जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया; जो सुरक्षा कर्मी मारे गए, जो महिलाएं मारी, जिन बच्चों को गोली मारी गई... वे उनपर हंस रहे हैं। बेशर्म अराजकतावादी।‘' भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया, ''हिंदुओं से नफरत का चेहरा ऐसा दिखता है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News