अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए इस बार 4 गुना अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात, 3 लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 05:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए गुरुवार सुबह तीर्थयात्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना हुए। आधार शिविरों से रवाना हुए विभिन्न काफिलों में कम से कम 10,000 श्रद्धालु शामिल हैं। इस यात्रा के लिए 3 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 


कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद वार्षिक अमरनाथ यात्रा आज सुबह नुनवान और बालटाल से शुरू हुई।  श्रद्धालुओं को अधिक खतरा होने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने सुरक्षा की अभूतपूर्व व्यवस्था की है मीडिया रिपोर्टों के आधार पर बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने की विश्वसनीय सूचना मिलने के मद्देनजर इस बार पहले से तीन से चार गुना अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जा रही है।


गंदेरवाल से एक अधिकारी ने बताया, दर्शनार्थियों का एक काफिला दर्शन के लिए सुबह लगभग 11 बजे मंदिर की ओर जाने वाले सबसे छोटे मार्ग बालटाल से होकर रवाना हुआ। इसमें अधिकतम 6,823 श्रद्धालु थे, जिनमें 1,293 महिलाएं, 48 बच्चे और 98 साधू थे। उन्होंने कहा कि 43 दिवसीय इस वार्षिक यात्रा के लिए लगभग 2,750 तीर्थयात्री अनंतनाग जिले के पहलगाम में नुनवान आधार शिविर से रवाना हुए। उपायुक्त परयुष सिंगला ने आधार शिविर से 2,750 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई। श्री सिंगला ने कहा कि तीर्थयात्रियों की सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा,‘‘प्रयास यह है कि तीर्थयात्री सुरक्षित महसूस करें और शांतिपूर्वक तीर्थ यात्रा करें।‘‘ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News