Red Fort Violence: दीप सिद्धू की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

2021-02-09T15:18:41.123

नेशनल डेस्क: केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान लाल किले में हुई घटना के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने यह गिरफ्तारी की। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने खुलासा करते हुए बताया कि दीप सिद्धू कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला मित्र और अभिनेता के संपर्क में था। वह वीडियो बनाता था और अपनी दोस्त को भेजता था, जिसके बाद वह उन वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देती थी। 

सिद्धू पर निशान साहिब का झंडा फहराने का आरोप
सिद्धू पर 26 जनवरी को उपद्रवियों की भीड़ लेकर लाल किले पर उत्पात मचाने और प्राचीर पर निशान साहिब का झंडा फहराने का आरोप है। इस की पूरे देश में आलोचना हुई थी। किसान संगठनों ने खुद को इस घटना से अलग करते हुए दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था। किसानों का यह भी आरोप था कि सिद्धू बीजेपी का आदमी है। 

दीप सिद्धू पर था एक लाख का इनाम
गौरतलब है कि केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं। पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में अभिनेता दीप सिद्धू तथा तीन अन्य की गिरफ्तारी में मददगार हो सकने वाली जानकारी देने पर एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की थी 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static