टीकाकरण नीति पर शशि थरूर ने उठाए सवाल, कहा- सरकार कैसे पूरा करेगी वैक्सीनेशन का वादा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 04:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कई सीनियर लीडर्स मोदी सरकार पर अन्य देशों को वैक्सीन देने पर सवाल उठा चुके हैं। इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आज सुबह वैक्सीन नीति पर सरकार के लिए एक संदेश ट्वीट किया। लगभग दो मिनट लंबे वीडियो में उन्होंने कहा, "कोविड से भारत को बचाएं। सभी के लिए टीके मुफ्त उपलब्ध कराएं।

थरूर ने इस साल के अंत तक पूरे देश में टीकाकरण की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. "जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं बिस्तर पर हूं, एक लंबे समय से कोविड के ऑफ्टर इफेक्ट्स से उबर नहीं पाया हूं। मैं सभी से कहना चाहता हूं कि मुझे आश्चर्य है कि सरकार टीकों की उपलब्धता और टीकों की कमी को कैसे पूरा करेगी। शशि थरूर के मुताबिक, "मैं दिसंबर में वादा की गई समय सीमा के भीतर सभी भारतीयों के सार्वभौमिक टीकाकरण की अनुमति देने के लिए सरकार की नीति में बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अभियान का समर्थन करता हूं। वैक्सीन मूल्य निर्धारण के लिए सरकार की आलोचना करते हुए, थरूर ने आगे कहा, " केंद्र सरकार के पास सस्ती कीमतों पर टीके खरीदने और उन्हें मुफ्त में जनता को देने की व्यवस्था है, ऐसे में सभी के लिए अलग-अलग कीमतों पर टीके खरीदने के लिए स्वतंत्रता, कुछ मामलों में जबरन कीमत वसूल करना स्वीकार्य नहीं है।

PunjabKesari

बता दें कि टीकाकरण के सवाल पर पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि भारत में  टीकाकरण तेजी से हो रहा है उन्होंने यह भी जानकारी दी थी कि केंद्र सरकार ने एक योजना तैयार की है जिसके अनुसार दिसंबर तक सभी लोगों को टीका लगा दिया जायेगा। केंद्र की नई नीति जो 1 मई से लागू हुई ही उसके अनुसार  राज्य अपनी वैक्सीन की 50 प्रतिशत तक जरूरत निर्माताओं से खरीद सकते हैं, हालांकि केंद्र के लिए तय की गई कीमत से अधिक कीमत पर उन्हें वैक्सीन उपलब्ध होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News