snake एक्सपर्ट कर रहा था सांप को रेस्क्यू, अचानक निकला कोबरा तो अटकी रह गई सांसें, देखें हैरान करने वाला वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सांप को छेड़ना बच्चों का खेल नहीं अगर आप स्नेक रेस्यक्यू करते हैं या फिर उसे अपने घर से भी बाहर निकालते हैं तो ये आप पर भारी पड़ सकता है। आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिनमें सांप ने खुद का डिफेंस कर ये साबित कर दिया है कि अपनी जान की परवाह उसे भी है ।

PunjabKesari

वीडियो में आप देख पा रहे होंगे कि ये सांप वॉशरूम में मौजूद है, दरअसल ये सांप नहीं बल्कि 14 फीट लंबा कोबरा है जिसे रेस्क्यू करने की स्नेक एक्सपर्ट कोशिश कर रहा है। पहले स्नेक एक्सपर्ट उसे मामूली सांप समझता है उसकी पूंछ पकड़कर उसे खींचता है पर उसे नहीं पता कि इस सांप की लंबाई 14 फीट है। जैसे ही वो उसे खींचकर बाहर लाने की कोशिश करता हैं सांप तुरंत उसके सामने पलट कर खड़ा हो जाता है।  जैसे मानो वो खुद को डिफेंड कर रहा हो। ये देखने के बाद स्नेक एक्सपर्ट अशोक की सांसें ऊपर की ऊपर और नीचे की नीचे अटक जाती हैं। छड़ी को वो डर के मारे दूसरी तरफ फेंक देता है। एक पल के लिए उसे यकीन ही नहीं होता कि सांप इस तरह से अपना बचाव करेगा। सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो क्लिप किसी की भी सांसे रोकने के लिए काफी है। जब से इस क्लिप को सोशल मीडिया यूजर ने शेयर किया है तब से अब तक इसे तकरीबन ढेड़ लाख बार देखा जा चुका है । 

PunjabKesari

वहीं इस दूसरी वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला अपने घर के मेन गेट से एक छोटे से सांप को बाहर निकाल रही है  वो भी छोटी सी छड़ी से। कुछ देर तक तो वो महिला उस सांप को छड़ी से बाहर करती रहती है और कुछ देर बाद वो मेन गेट से उसे बाहर निकाल ही देती है। छड़ी लेकर वो उसके पीछे पड़ जाती है, क्योंकि वो चाहती है कि सांप उसके घर में दोबारा न घुसे, लेकिन इस वीडियो में भी पहले वीडियो की तरह ही स्नेक रिएक्शन देखने को मिलता है। सांप अपने डिफेंस के लिए इस में भी फन फैलाता है और शायद उस लेडी को ये कहने की कोशिश करता है कि मुझे छड़ी न मारो। फन को आप साफ देख सकते हैं। मानो वो महिला से रुकने की बात कर रहा है, हालांकि ये बात साफ है कि ये सांप पहले वायरल वीडियो जितना लंबा कोबरा नहीं है, लेकिन सांप द्वारा अपने बचाव में किए गए रिएक्शन्स इन दोनों ही वीडियो में साफ देखे जा सकते हैं ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News