जावड़ेकर का राहुल गांधी को जवाब, कहा- RSS है दुनिया में देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आपातकाल के सम्बंध में दिए गए बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा है कि आपातकाल के दौरान उस वक्त की सरकार ने सारे संगठनों को कमजोर कर दिया था। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपातकाल के दौरान सरकार का विरोध करने वाले तमाम सांसदों, विधायकों को गिरफ्तार किया गया था। लगभग सारे राजनीतिक दलों को प्रतिबंधित किया गया था। यही नहीं, आलोचना करने वाले अखबारों को भी बंद कर दिया गया था।

जावड़ेकर ने कहा कि राहुल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को समझने में काफी समय लगेगा। दुनिया में देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला आरएसएस है । गुजरात के निकाय चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में श्री जावड़ेकर ने कहा कि गुजरात में जिला परिषद के चुनाव में भाजपा ने सभी 31 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस का चुनावों में सफ़ाया हो गया। गुजरात के निकाय चुनावों में भाजपा की सफलता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा,गुजरात के लोगों ने नए कृषि कानून के पक्ष में वोट दिया है। लोगों ने कांग्रेस के नकारात्मक प्रचार को खारिज कर दिया है।

PunjabKesari

दिल्ली के नगर निगम उपचुनाव में भाजपा की हार को लेकर जावडेकर ने कहा कि दिल्ली के नतीजों पर सिर्फ इतना कहूंगा कि जिसकी सीट जिसके पास थी उसके पास गई। उल्लेखनीय है कि वायनाड से सांसद राहुल ने मंगलवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल एक गलती थी। उन्होंने कहा था कि हालांकि वर्तमान परिप्रेक्ष्य से आपातकाल बिलकुल अलग था, क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News