देशमुख के इस्तीफे पर BJP का हमला, कहा- उद्धव ठाकरे ने शासन करने का अधिकार खो दिया

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 05:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस इस्तीफे के बाद ठाकरे भी शासन करने का नैतिक आधार खो चुके हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा की मांग है कि पूरे मामले की विस्तार और गहनता से जांच होनी चाहिए और लोगों को पता चलना चाहिए कि कौन किसको प्रश्रय दे रहा था, कौन किसको बचा रहा था।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा अघाड़ी दरअसल वसूली अघाड़ी है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री देशमुख ने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि वह नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे रहे हैं जो अपने आप में हास्यास्पद बात है। लेेकिन अब मुख्यमंत्री ठाकरे को बताना चाहिए कि उनकी नैतिकता अब कहां हैं। प्रसाद ने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है।  ठाकरे शासन करने का नैतिक आधार से वंचित हो गये हैं। उन्होंने कहा कि आजाद भारत में ऐसा पहली बार हुआ है कि पुलिस कमिश्नर गृह मंत्री पर आरोप लगा रहा है कि गृह मंत्री एक सहायक पुलिस निरीक्षक को वसूली करने का आदेश दे रहा था।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे से पूछताछ में अनेक पर्तें खुल रहीं हैं। हम चाहते हैं कि जांच निष्पक्षता एवं गहनता से हो और पता चलना चाहिए कि उगाही की मांग देशमुख अपने लिये कर रहे थे या पार्टी के लिए अथवा पूरी सरकार के लिए।  उन्होंने कहा कि इस मामले की अब तक की जांच से लग रहा है कि इसमें बहुत सारे सेतु सामने आयेंगे। हम चाहते हैं कि सब सेतुओं की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सहायक उप निरीक्षक सचिन वाजे से पूछताछ में निकलने वाले तारों को जोड़ा जायेगा तो एक बड़े षडय़ंत्र के रूप का खुलासा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News