Mumbai Drugs Case: पूछताछ के दौरान आर्यन ने पिता शाहरुख को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, अधिकारी भी हैरान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 01:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ड्रग्स मामले में बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और उसके दोस्तों की रिमांड अवधि 7 अक्तूबर तक बढ़ा दी है। अब एन.सी.बी. अगले तीन दिन में इन सभी से आगे की पूछताछ करेगी। सुनवाई के दौरान एन.सी.बी. ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि उन्हें आर्यन के मोबाइल से हैरान करने वाले फोटो मिले हैं जिनसे कई चौंकाने वाली जानकारियां भी सामने आई हैं। इसी के चलते एन.सी.बी. ने ड्रग्स रैकेट की जांच के लिए आर्यन की हिरासत को जरूरी बताया है। वहीं पूछताछ में आर्यन खान ने पिता शाहरुख खान को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। 

पिता से मिलने के लिए लेना पड़ता है अपॉइंटमेंट 
बेटे आर्यन ने बताया कि पापा इस समय एक साथ कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं, जिसके चलते उनका शेड्यूल काफी टाइट है। ऐसे में उनके बच्चों को तक उनसे मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेनी पड़ती है। सूत्रों के मुताबिक आर्यन खान ने एनसीबी को पूछताछ में बताया कि उनके पापा अभी एक साथ तीन-तीन फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं. अपनी अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर वो बहुत मेहनत कर रहे हैं। आर्यन खान ने कहा कि मेरे पापा इतने बिजी रहते हैं कि कई बार मुझे उनसे मिलने के लिए पापा की मैनेजर पूजा से अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है, तब जाकर मैं अपने पापा से मिल पाता हूं। इस बात को सुन हर कोई हैरान रह गया था। 

 आर्यन खान, दो अन्य को सात अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा 
आपको बतां दे कि अदालत ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तथा दो अन्य को एक क्रूज जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किये जाने के सिलसिले में सात अक्टूबर तक स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया। एनसीबी को रविवार को दी गई एक दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद तीनों को अदालत में पेश किया गया। एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज़ जहाज पर छापेमारी के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया था। मामले में गिरफ्तार अन्य आरोपियों की हिरासत के संबंध में अभी भी सुनवाई चल रही है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आर एम नेर्लिकर ने कहा कि मामले में जांच की बहुत जरूरत है और इस पहलू पर विचार करते हुए, एनसीबी के समक्ष आरोपियों की उपस्थिति आवश्यक है। अदालत ने कहा, ‘‘तथ्य यह है कि मामले में सह-आरोपी के पास से मादक पदार्थ पाये गये थे और ये तीनों आरोपी (आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा) उनके साथ थे। 

ड्रग्स पार्टी मामला: एनसीबी ने मुंबई लौटने पर क्रूज पोत की ली तलाशी 
वहीं स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक क्रूज़ जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में सोमवार की सुबह उस जहाज के मुंबई वापस पहुंचने पर उसकी तलाशी ली। यह जानकारी एनसीबी के एक अधिकारी ने दी। दो दिन पहले एजेंसी ने जहाज पर ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी ने जहाज पर छह घंटे से ज्यादा समय तक चली तलाशी के दौरान कुछ दस्तावेज और कुछ पदार्थ जब्त किए, जिनके मादक द्रव्य होने का संदेह है। उन्होंने विस्तार से जानकारी नहीं दी। एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़' जहाज पर छापेमारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को रविवार को गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी को सोमवार को जानकारी मिली कि जहाज दो दिन बाद शहर लौट आया है। इसके बाद उसके अधिकारी टर्मिनल पहुंचे और उसकी तलाशी शुरू की। इस दौरान एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े भी वहां मौजूद रहे। छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए थे। छापेमारी के दौरान मुंबई एनसीबी के 20 से अधिक अधिकारी ग्राहक बनकर जहाज पर सवार हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News