झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से दी राहत, दिल्ली-NCR  की सड़कें बनी तालाब

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 08:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में दिन की शुरूआत एक अच्छे मौसम के साथ हुई। सोमवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया।  बारिश से तापमान में गिरावट आई और लोगों को पसीने छुड़ाने वाली गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग ने दिल्ली में 22 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

 

सुबह 5.30 बजे नयी दिल्ली में तापमान घटकर 26.2 डिग्री सेंटीग्रेड और पालम में 27 डिग्री सेंटीग्रेड पर आ गया। इस दौरान आर्द्रता बढ़ने से ऊमस भी बढ़ी। बारिश के कारण कुछ जगहों पर लोगों को सुबह-सुबह जलजमाव का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की से माध्यम बारिश जारी रहेगी। 

PunjabKesari

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर भारत में 18-21 जुलाई तक और पश्चिमी तटवर्ती क्षेत्रों में 23 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया था। आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्तिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) और इससे सटे उत्तर-पश्चिम भारत-पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में 18 से 21 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। 

PunjabKesari

उत्तराखंड में 18 और 19 जुलाई को तथा उत्तर प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर 19 जुलाई को अत्यधिक वर्षा का अनुमान  जताय गया। दिल्ली और चंडीगढ़ में 18 और 19 जुलाई को छिटपुट स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा की संभावना  जताई गई थी। अगले पांच-छह दिनों के दौरान पश्चिमी तट और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का अनुमान  जताया गया था। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News