भारत की बेटियों का कमाल और दिल्ली वालों को बड़ा तोहफा, आज इन खबरों पर देश की नजर

punjabkesari.in Friday, Aug 06, 2021 - 09:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के लिए आज गर्व का दिन है। देश की बेटियां यानी कि महिला हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ मेडल के लिए ग्रेट ब्रिटेन का मुकाबला कर रही हैं। वहीं बीजेपी की कद्दावर नेता की दूसरी  पुण्यतिथि पर देश उन्हे नमन कर रहा है। वहीं जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक नई पहल करते हुए जम्मू कश्मीर में फिल्म नीति की शुरुआत कर दी है। इाी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल- पल् आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

PunjabKesari

भारत का ब्रिटेन से मुकाबला जारी 
भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ मेडल के लिए ग्रेट ब्रिटेन का मुकाबला कर रही है। अगर टीम आज ये मैच जीत जाएगी तो यह अपने आप में एक ऐतिहासिक उपलब्धि होगी। भारतीय टीम की वंदना कटारिया ने भारत को ब्रिटेन पर बढ़त दिलाते हुए तीसरा गोल किया. भारत अब 3-2 से आगे। 


 सुषमा स्वराज की दूसरी पुण्यतिथि
बीजेपी की कद्दावर नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आज दूसरी पुण्यतिथि है। कई नेताओं ने उन्होंने याद करते हुए नमन किया। 67 साल की उम्र में आज के ही दिन यानी 6 अगस्त 2019 को सुषमा स्वराज ने अंतिम सांस ली थी। स्वास्थ्य कारणों के चलते सुषमा स्वराज ने 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, यही कारण रहा कि वो सरकार का हिस्सा भी नहीं बनी थीं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के अगले दिन यानी 6 अगस्त को होने दुनिया से अलविदा कह दिया।

PunjabKesari
LG मनोज सिन्हा ने लॉन्च की J-K नई फिल्म पॉलिसी
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अभिनेता आमिर खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी की उपस्थिति में एक नई फिल्म नीति की शुरुआत की। इस अवसर पर प्रख्यात अभिनेता आमिर खान और फिल्मकार राजकुमार हिरानी और अन्य लोग उपस्थित थे।  फिल्म नीति की शुरुआत से संबंधित आयोजन प्रसिद्ध डल झील के पास शेर ए कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में हुआ।


पाक ने  भारत के खिलाफ उगला जहर
प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा समेत पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व ने दो साल पहले आम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा रद्द करने के भारत के फैसले की आलोचना की और कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की। प्रधानमंत्री खान ने कहा कि पांच अगस्त 2019 की भारत की एकतरफा एवं अवैध कार्रवाई को आज दो साल हो गए हैं। पाकिस्तान इस मौके पर ‘यौम-ए-इस्तेहसाल’ मना रहा है। 


आगे की रणनीति तय करने के लिए आज बैठक करेंगे विपक्षी दल
 पेगासस मामले पर संसद के दोनों सदनों में चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता आज सुबह बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। सूत्रों ने बताया कि संसद के दोनों सदनों में प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की यह बैठक शुक्रवार को सुबह राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में होगी।

PunjabKesari
आज से पूरी पिंक लाइन पर दौड़ेगी मेट्रो
 राष्ट्रीय राजधानी के त्रिलोकपुरी में आज से पिंक लाइन के खंड की शुरुआत हो गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने  यात्रियों से आग्रह किया कि वे ‘पीक आवर’ में यात्रा तभी करें जब अत्यधिक जरूरी हो जिससे महामारी के दौरान अनावश्यक भीड़भाड़ से बचा जा सके। कोविड नियमों का पालन करते हुए दिल्ली मेट्रो 26 जुलाई से बैठने की पूरी क्षमता के साथ चल रही है लेकिन खड़े होकर यात्रा की इजाजत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News