मोदी ने किया फिटनेस चैलेंज पूरा और पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: PM मोदी ने विराट का फिटनेस चैलेंज किया पूरा से लेकर पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, गोलीबारी में असिस्टेंट कमांडेंट समेत 4 जवान शहीद तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज का कुमारस्वामी ने दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिटनेस वीडियो जारी करने के बाद फिटनेस चैलेंज एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। पीएम ने अपने वीडियो के साथ ही कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को फिटनेस चैलैंज दे दिया है। कुमारस्वामी ने  भी इसका तुरंत जवाब दिया ।

मोदी सरकार को रोकने के लिए 2019 में महागठबंधन जरूरी: राहुल
नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का महागठबंधन बने, ऐसी भावना ना केवल नेताओं की बल्कि जनता की भी है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस इन आवाजों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है और काम चल रहा है। 

पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज का कुमारस्वामी ने दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिटनेस वीडियो जारी करने के बाद फिटनेस चैलेंज एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। पीएम ने अपने वीडियो के साथ ही कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को फिटनेस चैलैंज दे दिया है। कुमारस्वामी ने  भी इसका तुरंत जवाब दिया ।

कर्नाटक में BJP की एक और हार, जयनगर सीट पर कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को मिली जीत
कर्नाटक की जयनगर विधानसभा के लिए हुए चुनाव की मतगणना के पहले दो घंटे के रूझानों के मुताबिक कांग्रेस को भाजपा पर करीब 7,300 मतों के अंतर से बढ़त हासिल है।निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि सुबह दस बजे तक कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी 27,195 मतों के साथ भाजपा के बीएन प्रहलाद से आगे चल रही हैं, जिन्हें अब तक 19,873 मत मिले हैं।

मिजोरम में बारिश से भारी तबाही, 150 परिवारों को अब तक बचाया गया
मिजोरम में रविवार से हो रही बारिश ने बड़े स्तर पर तबाही मचाई है। कई जगह खेत भी पानी में डूब चुके हैं और बाढ़ का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है। भारी बारिश के बाद आई बाढ़ में राज्य के लुंगलेई जिले में फंसे 150 परिवारों को अब तक सुरक्षित निकाला गया है। 

90 मिनट की मुलाकात, और एेसा टल गया तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा
सिंगापुर में मंगलवार 12 जून को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई किंग किम जोंग उन के बीच हुई दुनिया की सबसे बड़ी महामुलाकात 90 मिनट तक चली। 2 दौर की बात के बाद दोनों देशों ने साझा बयान जारी करते वो बड़ा ऐलान किया  जिसपर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई थी। साझे बयान में दोनों देशों ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्ण निरस्त्रीकरण पर सहमति जताई ।

..अब पाक चाहता हैं भारत के साथ शांति वार्ता, पर फिर से अलापा कश्मीर राग
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पीएमएल- एन प्रमुख शहबाज शरीफ ने भारत से पाकिस्तान को भी शांति वार्ता करने के लिए कहा। उनका कहना है कि जिस तरह अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच सिंगापुर शिखर वार्ता फल रही है शायद भारत और पाक को इस से सबक लने की जरूरत है। 

मोदी सरकार का तोहफा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब मिलेगा बड़ा घर
केन्द्र सरकार ने शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी के दायरे वाले सस्ते आवास के लिए निर्मित क्षेत्र (कार्पेट एरिया) में बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। इन बदलावों से मिडिल क्लास को अब सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा।

HDFC बैंक के एटीएम से नहीं कर पाएंगे ट्रांजेक्शन, यह है वजह
अगर आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं तो आपको एटीएम से पैसे निकालने के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। बैंक ने अपने ग्राहकों को सूचित करते हुए कहा है कि 14 जून की रात से लेकर सुबह तक एटीएम से किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन नहीं हो सकेगा।

गड्डे में दफनाई नवजात बच्ची 7 घंटे बाद निकली जिंदा (Video viral)
ब्राजील में  नवजात बच्ची के साथ अपराध का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां कैनाराना टाउन  के शिन्गू नैशनल पार्क में रहने वाली कामयाउरा जनजाति के एक परिवार ने अपनी नवजात बच्ची को घर के पीछे ही गड्ढा खोकर जिंदा गाड़ दिया। 

टेस्ट टीम का हिस्सा होना हमेशा मेरा सपना है: कार्तिक
अपने 15 वर्ष के अंतराष्ट्रीय करियर में छठी बार टेस्ट टीम में वापसी कर रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा होना हमेशा उनका सपना रहा है। भारत को अफगानिस्तान से एकमात्र टेस्ट गुरूवार से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है। नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के आईपीएल में चोटिल हो जाने और इस टेस्ट से बाहर हो जाने के कारण कार्तिक को इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।  

पत्नी संग अवार्ड लेने पहुंचे कोहली, कहा- अनुष्का की मौजूदगी ने इसे और खास बनाया
अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही वह नहीं खेल रहे हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली यहां बीसीसीआई के सालान पुरस्कार समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के लिए पॉली उमरीगर ट्राॅफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई। इस दौरान कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी वहां मौजूद थीं।  

इस अलग अंदाज में नशे को लेकर जागरूक कर रहे है यंग रैपर और सिंगर सापरा
इंडियन अमेरिकन सिंगर और रैपर सापरा का कुछ महीनों पहले एक गाना 'इश्क नशीला' रिलीज हुआ है। इस वीडियो को दो हफ्तों में वर्ल्ड वाइड 100,000 लोगों द्वारा देखा जा चुका है। इस गाने का मेन मक्सद आज की यूवा पीढ़ी को ड्रग्स से दूर करना है। इसे लेकर सापरा का कहना है कि ये एक रोमांटिक तरीका है यूवाओं को ड्रग्स की लत को दूर करने का।

फिल्म 'गोल्ड' का नया पोस्टर हुआ रिलीज, हाथ में राष्ट्रीय ध्वज पकड़े नजर आए अक्षय
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'गोल्ड' का नया पोस्टर हाल ही में रिलीज हुआ। पोस्टर में अक्षय अपने हाथ में राष्ट्रीय ध्वज पकड़े नजर आ रहे हैं। इस पोस्टर को अक्षय ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस के साथ शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा- देश बनता है जब सब देशवासियों की आंखों में एक सपना होता है। पोस्टर को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में जारी किया गया है।  




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News