एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

शी जिनपिंग से मिले पीएम मोदी, पारंपरिक तरीके से हुआ स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने वुहान नगर में आज अनौपचारिक शिखर बैठक की। मोदी का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। अनौपचारिक सीधी बातचीत के बाद मोदी चीन के सबसे अच्छे म्यूजियम की यात्रा व एक मनमोहक झील के किनारे रात्रि भोज शामिल है। इस सम्मेलन को ‘दिल से दिल को जोड़ने वाली पहल’ करार दिया जा रहा है जिसका उद्देश्य दोनों देशों के कुछ अति विवादास्पद मुद्दों पर सहमति की राह खोजना है।

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मैंगलोर में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। मैनिफेस्टो जारी करते हुए राहुल ने कहा कि 'यह घोषणा-पत्र बंद कमरे से नहीं बल्कि जनता से पूछकर बनाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने जनता से वादे नहीं किए कि हम आपके लिए क्या करेंगे, अपितु हमने लोगों से पूछा कि आप क्या चाहते हैं।

कठुआ गैंगरेप मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, सांझी राम ही निकला बच्ची का हत्यारा
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में इसी साल जनवरी को 8 साल की बच्ची के साथ हुई बर्बरता ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। वहीं अब इस मामलें में नया खुलासा हुआ है। बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या मामले की जांच कर रही पुलिस ने कहा है कि आरोपियों में से एक सांझी राम ने पूछताछ के दौरान अपना गुनाह कबूल कर लिया है। 

प्रत्यर्पण केसः ब्रिटेन की अदालत में माल्या को झटका
ब्रिटेन की एक अदालत ने विवादित शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण से जुड़े मुकद्दमें में भारतीय अधिकारियों की ओर से सौंपे गए बहुत सारे साक्ष्यों को आज स्वीकार कर लिया। माल्या करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और धनशोधन के मामले में भारत में वांछित हैं। 

कोलकाता ने जीता टाॅस, दिल्ली करेगा पहले बल्लेबाजी
कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आईपीएल मैच में आज यहां टाॅस जीतकर दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। दिल्ली ने हाल में टीम की कप्तानी छोडऩे वाले गौतम गंभीर को अंतिम एकादश में नहीं रखा है। उनकी जगह विजय शंकर को लिया गया है। डेनियल क्रिस्टियन के स्थान पर कोलिन मुनरों को टीम में रखा गया है। केकेआर ने भी एक बदलाव किया है तथा टाम कुर्रेन की जगह मिशले जानसन को अंतिम एकादश में रखा है।     

Opinion poll: मध्य प्रदेश में फिर बनेगी भाजपा सरकार, शिवराज सबसे पंसदीदा CM
मध्यप्रदेश में इसी साल होने वाले चुनाव को लेकर एक टीवी ने सर्वे करवाया है। सर्वे के मुताबिक राज्य में एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान की सरकार आएगी। हालांकि इस बार भाजपा की सीटें घटेंगी। 15 मार्च से 20 अप्रैल के बीच हुए इस ओपिनियन पोल के मुताबिक भाजपा को 230 विधानसभा सीटों में से 153 सीटें मिलेंगी। 2013 में भाजपा को 165 सीटें मिली थीं। इस बार भाजपा को 12 सीटों का नुक्सान हो रहा है।

छत्तीसगढ़: पुलिस ने 10 वर्दीधारी नक्सलियों को किया ढेर, 1 घंटे से ज्यादा चली मुठभेड़
छत्तीसगढ़ की बीजापुर जिला पुलिस ने नक्सल अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आज सुबह मुठभेड़ में पांच महिला समेत 10 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया।  इनमें से 7 के शव बरामद कर लिए गए हैं। घटनास्थल से बंदूकें और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया है। 

सोशल मीडिया पर अल्का लांबा ने खोया आपा, योगी आदित्यनाथ को कहा निक्कमा CM
उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में एक स्कूल वाहन मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से टकराने के कारण 13 बच्चों की मृत्यु हो गई और छह घायल हो गए। इस हादसे को लेकर विरोधी दलों के नेताओं ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

वरिष्ठ वकील इंदु मल्होत्रा ने सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में शपथ ली
सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश नियुक्त की गईं वरिष्ठ अधिवक्ता इंदु मल्होत्रा को आज भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा ने पद की शपथ दिलाई। वह देश की पहली ऐसी महिला वकील हैं जो बार (वकालत) से सीधे देश की शीर्ष अदालत में न्यायाधीश नियुक्त की गई हैं। 

ऐतिहासिक लम्हा: 65 साल बाद मिले दो दुश्मन देश
उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग ने दक्षिण कोरिया की धरती पर राष्ट्रपति मून जे इन से मुलाकात कर एक नया इतिहास रचा है। इस दौरान दोनों नेता हाथों में हाथ लेकर बातचीत करते दिखाई दिए। पिछले वर्ष तक उत्तर कोरियाई प्रमुख किम जोंग उन अपनी मिसाइलों के दम पर दक्षिण कोरिया और पड़ोसी देशों को डराते रहे थे लेकिन आज उनके लहजे को देखकर हर कोई चकित है कि उनमें इतना बदलाव कैसे आ गया। 

मोदी के दौरे को लेकर सर्तक चीन, सुरक्षा के किए अभूतपूर्व  इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  27 अप्रैल को चीन के 2 दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं।  वे चीन के मध्य प्रांत हुबेई की राजधानी वुहान में राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ मुलाकात करेंगे। चीन में मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर अभूतपूर्व इंतजाम किए जा रहे हैं। वुहान स्थित होटल के सामने स्थित घरों और अन्य प्रतिष्ठानों की खिड़कियों को अगले 2 दिन तक बंद रखने का आदेश दिए गए हैं। 

8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया
रुपए की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 8 पैसे घटकर 66.83 के स्तर पर खुला है। हालांकि डॉलर के मुकाबले रुपए में कल 14 महीने के निचले स्तर से रिकवरी आई थी। निर्यातकों की डॉलर बिकवाली के कारण औंधे मुंह लुढ़कने के बाद रुपए में मामूली सुधार आया और यह अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 15 पैसे चढ़कर 66.75 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ।  

बाजार में बढ़त, सैंसेक्स 152 अंक मजबूत और निफ्टी 10650 के पार खुला
ग्लोबल बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में सैंसेक्स 152 अंक यानि 0.44 फीसदी बढ़कर 34,865.99 पर और निफ्टी 33.85 अंक यानि 0.32 फीसदी चढ़कर 10,651.65 पर खुला।  

सोशल मीडिया पर अल्का लांबा ने खोया आपा, योगी आदित्यनाथ को कहा निक्कमा CM
उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में एक स्कूल वाहन मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से टकराने के कारण 13 बच्चों की मृत्यु हो गई और छह घायल हो गए। इस हादसे को लेकर विरोधी दलों के नेताओं ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी। दिल्ली मे आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने सोशल मीडिया पर आपा खोते हुए योगी आदित्यनाथ को निकम्मा-नाकारा मुख्यमंत्री और बेऔलाद आदमी तक कह दिया। 

फिर घिरे त्रिपुरा के CM, बोले- भारत की असली खूबसूरती डायना नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय हैं
लगातार अपने अजीबो-गरीब बयानों से विवादों में घिरने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के 21 साल पहले डायना हेडन को ‘ मिस वर्ल्ड  ’ बनाए जाने पर सवाल करने को लेकर लोगों ने ट्विटर पर उनकी आलोचना की।  देब ने इसके उलट ऐश्वर्या की तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘‘सच में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं।’’   

पंजाब के कप्तान अश्विन ने हार के लिए बताई अजीब वजह
सनराइजर्स हैदराबाद से 13 रन से हारने पर किंग्स इलैवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन काफी निराश दिखे। उन्होंने कहा कि हम गेम में अच्छी पोजीशन में थे लेकिन अहम मौकों पर विकेट गंवाने से हमारे हाथ निराशा ही लगी। यह अब तक की सबसे अच्छी विकेट नहीं थी। वैसे ऐसी हार आईपीएल में होती रहती हैं। लेकिन हमारा मकसद अब यह होगा कि इससे आगे बढ़ें। 

हमारी योजना विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करने की थीः राशिद खान
अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर राशिद खान की अगुवाई में एक बार फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल टूर्नामेंट के 25वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से हरा दिया। पंजाब ने तेज गेंदबाज अंकित राजपूत के पांच विकेट की मदद से हैदराबाद को छह विकेट पर 132 रन पर रोक दिया था। जवाब में पंजाब की टीम 19.2 ओवर में 119 रन पर आउट हो गई। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे राशिद ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। 

ब्रालेस ड्रैस में प्रियंका का दिखा बोल्ड अंदाज, साफ नजर आए क्लीवेज
बाॅलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रैस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों 'क्वांटिको 3' की शूटिंग में बिजी हैं। जिसकी शूटिंग काफी समय से न्यूयॉर्क में हो रही है। प्रियंका ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

'रेस 3' के सेट पर बाइक राइड का मजा लेते दिखे सलमान, बैकसीट पर दिखीं जैकलीन
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस इन दिनों अपनी फिल्म "रेस 3"  की शूटिंग के लिए कश्मीर में हैं। आए दिन फिल्म सेट से कई तस्वीरें और वीडियो वायरल होती रहती हैं। हाल ही में एक बार फिर से सलमान और जैकलीन की एक वीडियो सामने आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News