एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2017 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

उत्तराखंड में मोदी का 'जय-जय केदार'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर में आज दूसरी बार पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर में रुद्राभिषेक के बाद केदारपुरी में पुनर्निर्माण के करीब 5 प्रोजेक्टों का शिलान्यास रखा। मोदी की यात्रा के बाद 21 अक्तूबर को हिमालयी मंदिर सर्दियों में बंद हो जाएगा।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर कसा तंज
गुजरात में चुनाव तारीखों की घोषणा में देरी को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग पर बमला बोला है। इससे पहले भी कांग्रेस की तरफ से लगातार हमला बोला जा रहा है।

SC के आदेश को ठेंगा- बैन के बाद भी आतिशबाजी, धुंध के साथ हुई दिल्ली वालों की सुबह
 सुप्रीम कोर्ट की ओर से राजधानी दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर अस्थाई प्रतिबंध के बावजूद दीपावली पर कई इलाकों में लोगों ने जमकर पटाखे जलाए। राजधानी में गत वर्षों की तुलना में हालांकि लोगों ने कम पटाखे जलाए लेकिन कई इलाकों में देर रात तक पटाखों की आवाज सुनी गई। वहीं आज दिल्ली वासियों की सुबह भारी धुंध के साथ हुई।

हर्षिता मर्डर केस में नया मोड़, आरोपी जीजा ने जुर्म कबूला
हरियाणवी डांसर और सिंगर हर्षिता दहिया की मौत में आरोपी ने एक अहम बात का खुलासा किया है। रिमांड में पुलिस पूछताछ में आरोपी दिनेश ने इस बात को कबूल किया है कि उसने हर्षिता को मारने के लिए फिरौती दी थी। आगे की जांच के लिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। हर्षिता की बड़ी बहन लता ने अपने पति पर हत्या के आरोप लगाए थे। 

मोदी, केजरीवाल से आगे निकले राहुल गांधी
 कांग्रेस प्रमुख बनने से पहले राहुल गांधी अब गंभीर होने लगे हैं। सोशल मीडिया की अहमियत अब उन्हें समझ आने लगी है, यही कारण है कि अब उन्होंने इस प्लेटफार्म को गंभीर से लेना शुरू कर कर दिया है। इसका नतीजा दो तरफा देखने को मिल रहा है। 

PAK का हाफिज सईद को बड़ा झटका, 30 दिनों के लिए बढ़ाई गई नजरबंदी
 पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने मुंबई हमले के षडयंत्रकर्त्ता और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की नजरबंदी को आज और 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया। हालांकि बोर्ड ने उनके चार सहयोगियों की हिरासत को बढ़ाने से इनकार कर दिया। 

अमरीका की भारत से करीबी बढ़ाने का खुल गया राज
बेशक अमरीका और भारत के बीच रिश्तों को नए आयाम मिलते जा रहे हैं लेकिन वैश्विक मंच पर च्रचा है कि आखिर अमरीका भारत के साथ क्यों निकटता बढ़ा रहा है। इस बारे में राजनितिक विशेषज्ञों की माने तो अमरीका की भारत से करीबी  बढ़ाने का राज खुलता जा रहा है ।  सूत्रों की माने तो   जहां आंतकवाद के पोषक पाकिस्तान पर लगाम कसने के लिए  जहां अमरीका भारत की मदद चाहता है । 

कारोबारियों की दिवाली रही फीकी
 स्लोडाउन, ऑनलाइन शॉपिंग और GST का सीधा असर दिवाली पर रिटेल सेक्टर की सेल पर पड़ा है। कारोबारियों के मुताबिक इस साल दिवाली पर सेल बीते साल की तुलना में 30 फीसदी तक कम हुई है। कस्टमर के पास ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट ऑफर, कैश की कमी और ज्यादा टैक्स रेट की सीधा असर सेल पर पड़ा। 

दिवाली के मौके पर व्यापारियों ने की GST पोर्टल की पूजा
वस्तु एवं सेवा कर (जी.एस.टी.) से जुड़े पोर्टल पर रिटर्न भरने में आ रही दिक्कतों की गंभीरता को रेखांकित करने के लिए कॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) से जुड़े व्यापारियों ने परंपरागत दिवाली पूजा के साथ जी.एस.टी. पोर्टल, मोबाइल, कंप्यूटर आदि की भी पूजा की। उन्होंने पोर्टल के ठीक ढंग से काम करने की कामना भी की।

PM मोदी की मां ने दीवाली पर किया गरबा, VIDEO वायरल
गुरुवार को पूरे देशभर में दिवाली की धूम रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरेज सैक्टर पहुंच कर जवानों के साथ दिवाली मनाई। वहीं पीएम मोदी की मां  हीराबेन ने भी अपने घर में दिवाली मनाई और इस शुभ मौके पर गुजराती फोक सॉन्ग पर गरबा भी किया। हीराबेन के गरबा करते का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

सरपंच के घर बिना दरवाजा खटखटाए घुसने पर बुजुर्ग को चटाया थूक
बिहार के नालंदा से एक बेहद शर्मनाक और मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है जहां 54 साल के महेश ठाकुर को सिर्फ इसलीए थूक कर चटवाया गया क्योंकि वो एक दबंग व्यक्ति के दरवाजे पर बिना दस्तक दिए घर के अंदर दाखिल हो गया था। 

इस बार पूरे परिवार के साथ बिग बी ने मनाई इतनी सिंपल दिवाली, देखें तस्वीरें
 बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई स्टार्स ने दिवाली को सैलिब्रेट किया लेकिन जिस दिवाली पार्टी का सभी सेलेब्स साल भर इंतजार करते हैं, वो होती है बिग बी के घर जलसा में। लेकिन इस साल उन्होंने पहले ही ये घोषणा कर दी थी कि वे दिवाली नहीं मनाएंगे।

बॉलीवुड के इन स्टार किड्स ने परिवार के साथ बिना पटाखों के एेसे मनाई दिवाली
बॉलीवुड इंडस्ट्री में तैमूर से लेकर मीशा तक, आहिल से लेकर जाह्नवी कपूर तक  स्टार किड्स ने परिवार के साथ त्योहार का जश्न मनाया। जिसमें सभी बेहद खुश नजर आए। हम आपको उनकी दिवाली के सैलिब्रेट की कुछ तस्वीरें दिखाएंगे। जो स्टार ने सोशल साइट पर फैंस के साथ शेयर की हैं। 

भैया दूज: घर की दहलीज पर करें ये उपाय, सुखमय जीवन व्यतीत करेगा भाई
भाई-बहन के परस्पर प्रेम तथा स्नेह का प्रतीक त्यौहार भैया दूज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि को दीपावली के बाद पूरे देश में आदिकाल से मनाया जाता है।  पंच पर्व महोत्सव दीवाली का पांचवां पर्व भैया दूज है जिसे यम द्वितीया भी कहा जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई को तिलक लगाकर उनके उज्ज्वल भविष्य व उनकी लम्बी उम्र की कामना करती हैं।

भविष्यफल: वृश्चिक से जाते हुए शनि भाईदूज पर किसे बनाएंगे धनी
शनिवार दी॰ 21.10.17 चंद्र चंद्र तुला राशि व स्वाति नक्षत्र, भाग्यांक 5, शुभरंग हरा, शुभदिशा उत्तर, राहुकाल प्रातः 9 से प्रातः 10:30 तक।
आज का महामंत्र: ॥ शं शनैश्चराय अतिसंपतत्-प्रदाय नमः ॥ इस मंत्र से संपत्ति में बढ़ोत्तरी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News