मोदी का कांग्रेस पर हमला और इंडियन आर्मी को मिली K-9, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 10:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अर्बन माओवादियों के बहाने PM मोदी का कांग्रेस पर हमला से लेकर अब और भी ज्यादा शक्तिशाली हुई भारतीय सेना तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अब और भी ज्यादा शक्तिशाली हुई भारतीय सेना, शामिल हुई M-777 और K-9 तोपें
भारतीय सेना की ताकत में अब और इजाफा होने जा रहा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शु्क्रवार को थलसेना में तीन प्रमुख तोप प्रणालियों को शामिल किया, जिनमें ‘एम777 अमेरिकन अल्ट्रा लाइट होवित्जर’ और ‘के-9 वज्र’ शामिल हैं। 

मिशन छत्तीसगढ़: अर्बन माओवादियों के बहाने PM मोदी का कांग्रेस पर हमला
छत्तीगसढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सल प्रभावित बस्तर में चुनाव-प्रचार किया। जगदलपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि त्योहार का दिन है, लेकिन फिर भी यहां इतनी भीड़ है, आपके स्नेह और प्यार के लिए बहुत आभार। 

नोटबंदी से सिर्फ चौकीदार के दोस्तों का भला हुआ: राहुल गांधी
छत्तीगसढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राज्य के सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। 

चंद्रबाबू से मिलने के बाद देवगौड़ा की अपील, NDA को हराने के लिए कांग्रेस करे मदद
 2019 के आम चुनावों के लिए मोदी सरकार के सामने विपक्ष को एकजुट करने के मिशन में जुटे आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व पीएम एच.डी. देवगौड़ा से मुलाकात की। इस मुलाकात में कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी भी मौजूद रहे। मुलाकात के बाद देवगौड़ा ने कहा कि एनडीए सरकार में वैधानिक संस्थाएं खतरे में आ गई हैं और इसके खिलाफ सारे सेक्युलर लीडर्स को एकजुट होने की जरूरत है।

ट्रंप ने शक के आधार पर अटॉर्नी जनरल को हटाया
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव में रूसी एजेंटों के साथ सांठ-गांठ का शक गहराने पर गुरुवार को अटॉर्नी जनरल जेफ सेशन को पद हटा दिया जिसके बाद ट्रम्प पर अमेरिका को संवैधानिक संकट की ओर धकेलने का आरोप लगा है। विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मुलेर की जांच में वर्ष 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रम्प के चुनाव अभियान में रूस के साथ सांठ-गांठ थी या नहीं, इसकी जांच को अमेरिकी राष्ट्रपति जानबूझ कर लटका रहे हैं। 

कई महीनों के तनाव के बाद आज वार्ता करेंगे अमेरिका और चीन
द्विपक्षीय रिश्तों में कई महीनों के तनाव के बाद अमेरिका और चीन शुक्रवार को शीर्ष स्तरीय वार्ता बहाल कर रहे हैं। इस वार्ता में व्यापार से लेकर सैन्य मामलों से जुड़े विवाद का समाधान तलाशे जाने पर चर्चा होगी। यह वार्ता वॉशिंगटन में ऐसे समय पर हो रही है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अर्जेंटीना में जी-20 शिखर वार्ता के इतर अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात कर सकते हैं। दोनों पक्षों को उम्मीद है कि वार्ता से कुछ प्रगति होगी। 

नोटबंदी के दो सालः RBI ने काला धन और नकली नोट ख़त्म करने के तर्क पर नहीं दी थी सहमति
दो साल बीत जाने के बाद नोटबंदी के ऐलान से ठीक पहले हुई बैठक की डिटेल पहली बार सामने आई है। इससे यह बात साफ हुई है कि नोटबंदी की घोषणा से लगभग चार घंटे पहले बुलाई गई बैठक में उन सरकारी दावों को खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि नोटबंदी से कालेधन और नकली करंसी पर रोक लग जाएगी। हालांकि, रिजर्व बैंक ने नोटबंदी को हरी झंडी दी थी।

दिवाली पर इन 5 भारतीयों पर खूब बरसी लक्ष्मी, 4,000 करोड़ रुपए तक बढ़ी दौलत
दिवाली की शाम जहां देश की ज्यादातर आबादी पूजा की तैयारियों में जुटी हुई थी, वहीं भारत के टॉप अमीरों पर मां लक्ष्मी खूब कृपा बरसा रही थीं। दरअसल, दिवाली की शाम मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए एक घंटे तक शेयर बाजार खुला था और अच्छी तेजी के साथ बंद हुआ।

ताकत से नहीं सिर्फ एक उंगली से हिलती है ये विशाल चट्‌टान, देखें हैरान करने वाला वीडियो (Video)
देवभूमि के लोगों की आस्थाओं को देखकर लगता है कि यहां का देव समाज इन्हीं के बल पर टिका हुआ है। यहां के लोग जल, जंगल, जमीन के अलावा फूल-पत्तियों, पत्थरों, पशु और पक्षियों की भी पूजा करते हैं, जिनसे उनकी आस्थाएं और मान्यताएं जुड़ी हैं। 

प्राइमरी छात्रों को टीचर ने दी हैरान कर देने वाली सजा, रूह कंपा देगा वीडियो
प्राइमरी छात्रों को टीचर की ओर से ऐसी हैरान कर देने वाली सजा दी गई, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। टीचर ने सजा के तौर पर नाबालिग बच्चों को सिगरेट पीने के लिए मजबूर किया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

'हिटमैन' रोहित शर्मा के फैन हुए ब्रायन लारा, बोल दी बड़ी बात
माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर सुर्खियों में हैं। मेहमान टीम विंडीज के साथ हुई वनडे सीरीज में रोहित ने 2 शतक जमाए आैर 3 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इसके बाद क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी प्रशंसा की। वहीं, विंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा भी रोहित के मुरीद हो गए। 

मोहम्मद कैफ बने 'दिल्ली डेयरडेविल्स' के सहायक कोच
भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को शुक्रवार को आगामी 'आईपीएल' सत्र के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का सहायक कोच बनाया गया है। टीम ने घोषणा की, "दिल्ली डेयरडेविल्स ने भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सत्र के लिए सहायक कोच बनाया है।" कैफ 2017 आईपीएल सत्र में गुजरात लायंस के सहायक कोच रह चुके हैं।

प्रियंका की इस हॉट तस्वीर को निक ने बनाया अपने फोन का WALLPAPER, वायरल हुई तस्वीर
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस कपल को अक्सर एक-दूसरे के साथ स्पॉट किया जाता है।  हाल ही में अब लॉस एंजिलिस में आयोजित LA Lakers VS Minnesota Timberwolves गेम में निक जोनस भाई जो जोनस के साथ नजर आए।

वोग मैगजीन के लिए राधिका ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, कातिलाना अदाओं ने जीता फैन्स का दिल
बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने हाल ही में वोग मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। इस फोटोशूट की तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। इस तस्वीर में राधिका रेड कलर का गाउन पहने हुए ग्लैमरस अंदाज में नजर आ रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News