शाम 7.15 बजे नरेंद्र मोदी पीएम पद की लेंगे शपथ, महात्मा गांधी, वाजपेयी और वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 09:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह नरेंद्र मोदी आज भारत के प्रधान मंत्री के रूप में रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे, जिसमें मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना सहित कई अंतरराष्ट्रीय राष्ट्राध्यक्ष उपस्थित होंगे। कार्यक्रम से पहले, उन्होंने दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी और सदाव अटल में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
 
शपथ ग्रहण समारोह शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मोदी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगी। दिल्ली पुलिस ने सितारों से सजे इस कार्यक्रम से पहले एक यातायात सलाह जारी की है, जिसमें पिछले साल भारत में जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित होने के समान ही कई स्तरों की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम के लिए ड्रोन, स्नाइपर्स, अर्धसैनिक बल के जवान और एनएसजी कमांडो राष्ट्रपति भवन को कवर करेंगे।
 
भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें सरकार बनाने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। उन्होंने उन्हें 'दही-चीनी' (चीनी के साथ मिश्रित दही) खिलाया, जिसे महत्वपूर्ण कार्य या नया उद्यम शुरू करने से पहले भारतीय संस्कृति में शुभ माना जाता है। : मोदी प्रधानमंत्री के रूप में रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के लिए तैयार हैं
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News