मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर बढ़ सकती है स्मृति ईरानी की मुश्किलें!

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2016 - 11:07 AM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर करवाए गए एक आनलाइन सर्वे में लोगों ने असरदार फॉरेन पालिसी और रेलवे के माडर्नाइजेशन को सबसे अधिक रेटिंग दी है। यही नहीं, एच.आर.डी. मिनिस्ट्री की ‘एजुकेशन की क्वालिटी सुधारने’ की कोशिशों को खराब  रेटिंग मिली है। सर्वे में शामिल केवल 35 प्रतिशत लोगों ने 5-स्टार रेटिंग दी है। स्मृति ईरानी की मिनिस्ट्री पिछड़ गई है। सर्वे के परिणाम मोदी की चहेती स्मृति ईरानी के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाला नजर आ रहा है।
 
माईगोव पोर्टल पर चला लगभग एक महीने का यह सर्वे पिछले हफ्ते खत्म हुआ। इसमें करीब 2.7 लाख लोगों ने सरकार की कई कोशिशों को  रेटिंग दी। सर्वे में लोगों से सरकार की 15 कोशिशों पर रेटिंग मांगी गई थी। उन्हें 1 से 5 स्टार के बीच रेटिंग देनी थी। इस सर्वे को एक टोल फ्री नम्बर और एक मिस्ड काल नम्बर भी उपलब्ध कराया गया था। 

फॉरेन पालिसी और रेलवे के बाद सबसे अधिक रेटिंग नितिन गडकरी की रोड एंड ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री को रोड्स और हाइवेज के कंस्ट्रक्शन के लिए दी गई। फॉरेन पालिसी, रेलवे और रोड एंड हाइवेज को सर्वे में शामिल हुए 60 प्रतिशत से अधिक लोगों ने सबसे ऊंची रेटिंग दी। लगभग 67 प्रतिशत लोगों ने देश की फॉरेन पालिसी से जुड़ी कोशिशों और रेलवे को 5 स्टार रेटिंग दी। रोड्स और हाइवेज कंस्ट्रक्शन सैक्टर को 64 प्रतिशत लोगों की ओर से टॉप रेटिंग मिली।
 
एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि अंतिम परिणाम जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपा जाएगा। कैबिनेट में जल्द फेरबदल होने की संभावना है और ऐसे में इस रेटिंग के स्कोर से मिनिस्ट्रीज के प्रदर्शन का अनुमान लगाया जा सकता है।
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News