नकवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा सांप्रदायिक नहीं मोदी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्लीः अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों के विकास को लेकर कांग्रेस, एआईएमआईएम के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के विकास की अवधारणा समावेशी है, साम्प्रदायिक नहीं। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार विकास में जाति, धर्म, पंथ के आधार पर भेदभाव नहीं करती है।

PunjabKesari

नकवी ने कहा, ‘‘हमारी सरकार के विकास कार्यक्रम में सबसे अधिक प्राथमिकता गरीब, कमजोर और पिछड़ा वर्गो के साथ ऐसे लोगों पर है जिनपर विकास की रौशनी नहीं पहुंची है।’’ उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षो में इन तबकों तक बिना भेदभाव के विकास का लाभ पहुंचा है और विश्वास का माहौल बना है।

PunjabKesari

सेना में मुसलमानों के कम प्रतिनिधित्व के बारे में ओवैसी के कथित बयान के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो लोग फौज में मुसलमानों की संख्या के बारे में पूछ रहे हैं, ऐसे अज्ञानियों को समझ लेना चाहिए कि फौज में भारत मां के सपूत होते हैं, और वे किसी धर्म और जाति के नहीं होते। फौज को भी साम्प्रदायिक रंग देना विकृत मानसिकता का परिचायक है।

PunjabKesari

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के फ्रीलांसरों को अपना ज्ञान ठीक कर लेना चाहिए। जब हम 2014 में सरकार में आए थे तब नौकरियों में अल्पसंख्यकों की भागीदारी 4.8 प्रतिशत थी जो पिछले चार वर्षो में बढ़कर 10 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने जोर दिया कि नरेंद्र मोदी सरकार में स्कूल के स्तर पर मुस्लिम लड़कियों के पढ़ाई छोडऩे (स्कूल ड्रॉपआउट) की दर 70 प्रतिशत से घटकर 40 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

PunjabKesari

नकवी ने कहा कि केंद्र सरकार ‘मदरसों पर ताला’ नहीं बल्कि ‘तालीम की माला’ चाहती है। कांग्रेस की मुस्लिम पार्टी होने के बारे में राहुल की कथित टिप्पणी संबंधी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह तो स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस अब जनता की पार्टी नहीं रह गई है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस को कभी मुसलमानों की पार्टी, कभी हिन्दुओं की पार्टी और कभी ईसाइयों की पार्टी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल पहले यह तय कर लें कि कांग्रेस किसकी पार्टी है।      

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News