''तुम यहां से भाग जाओ नहीं तो सर तन से जुदा...'', छत्रपति संभाजीनगर में मुस्लिमों ने हिंदू व्यापारी के ऑफिस मे किया अवैध कब्जा

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 10:33 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां रोकडिया हनुमान कॉलोनी में हिंदू व्यापारी बलजीत सिंह पुनिया एक ऑफिस खोलकर लगभग पिछले 35 वर्षों से  A.B.R रोडवेज ट्रांसपोर्ट के नाम से व्यवसाय करते हैं। हिंदू व्यापारी के पास ओरिजिनल दस्तावेज होने बाद भी जिहादियों ने अवैध कब्जा कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, लगभग 5 से 6 वर्ष पहले इस हिंदू व्यापारी के ऑफिस के सामने सड़क पर बैठकर रऊफ शेख एक छोटा सा गैरिज चलाता था, लेकिन कोरोना काल में उसकी मृत्यु हो गई। जिसके बाद रऊफ शेख के भांजे, नदीम अमीर शेख और मतीन अमीर शेख दोनों सड़क पर गेराज का धंधा संभालने लगे। बता दें कि लॉकडाउन में सभी मार्केट बंद होने के चलते पीड़ित हिंदू व्यापारी परिवार 6 महीने तक गांव चले गया था।

वहीं, जब हिंदू परिवार वापस छत्रपति संभाजीनगर आया तो पता चला की जिहादी नदीम शेख और अमीर शेख इन दोनों ने षड्यंत्र के तहत हिंदू व्यापारी के ऑफिस का ताला तोड़कर अंदर अपना गेरेज सामान रख दिया। वहीं, ऑफिस के बाहर लगे  A.B.R ट्रांसफर के नाम को बार बार मिटा दिया था और कुछ फर्जी दस्तावेज बनाकर हिंदू व्यापारी पर ही केस कर दिया, लेकिन इस मामले को अदालत ने रिजेक्ट कर दिया। 

इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित हिंदू परिवार ने अदालत को ओरिजिनल दस्तावेज दिखाएं इसके बाद अदालत ने छत्रपति संभाजी नगर के संबंधित क्रांति चौक पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया। अदालत के आदेश के चलते  पुलिस ने इन आरोपी के खिलाप FIR हो गई। लेकिन अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई।

मुस्लिम युवक ने हिंदू व्यापारी के ट्रांसपोर्ट ऑफिस में जबरदस्ती घुसकर आधे से भी ज्यादा ऑफिस में खोल दिया अवैध गैरेज, ऑफिस के पिछले हिस्से में सिर्फ 30 स्क्वायर फीट का बचा है केबिन, जिसके चलते हिंदू व्यापारी को अपने ऑफिस के केबिन में जाने के लिए भी अब कोई रास्ता नहीं बचा है।

मुस्लिम युवक ने जबरदस्ती ऑफिस हतिया कर  बनाये गैरेज से होकर ही ऑफिस के केबिन के अंदर जाना पड़ता है, लेकिन जिहादियों द्वारा इस ऑफिस के  शटर को ताला लगा दिया जाता है और चाबी हिंदू व्यापारी को नहीं देने के चलते हिंदू व्यापारी अपने ऑफिस के केबिन में नहीं जा पता है जब तक ये जिहादी शटर के ताले नहीं खोलते और अब पीड़ित हिंदू व्यापारी को  को जान से मारने की धमकी देकर ऑफिस छोड़कर चले जाने का दबाव बना रहे हैं। जबकि पूरे ओरिजिनल दस्तावेज, लाइट बिल,, टैक्स रशीद, एग्रीमेंट हिंदू व्यापारिक के पास मौजूद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News