मुस्लिम ‘गोरखधंधा’ बंद करें और भावनाओं का सम्मान करें : राजस्थान मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 12:46 AM (IST)

जयपुर : राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत यादव ने मंगलवार एक विवादित बयान देते हुए मुस्लिम और मेव समाज के लोगों से हिन्दुओं की भावनाओं का आदर करते हुए गो तस्करी का ‘गोरखधंधा’ बंद करने को कहा है। यादव ने हालांकि अपने बयान में कानून हाथ में लेने वालों की निंदा करते हुए कहा कि इससे बडा कोई अपराध नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा,‘‘ मुस्लिम और मेव समुदाय के लोगों को गायों का गोरखधंधा बंद कर हिन्दुओं की भावनाओं को समझना चाहिए ताकि देश में सद्भावना बनी रहे।’
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की भावनाएं गाय से जुड़ी हुई हैं इसलिए आए दिन गाय के नाम पर हमले हो रहे है। यादव ने कहा कि 50 गायें एक ट्रक में ठूस दी जाती हैं और उनके मुंह में तेजाब डाला जाता है, जिससे हिन्दुओं का खून खोलता है, इसलिए मुस्लिम समाज को हिन्दुओं की भावनाएं और गाय के प्रति आस्था का सम्मान करना चाहिए। मंत्री के इस बयान ने राजस्थान सरकार के लिए मुश्किलें खडी कर दी है जबकि सरकार की ओर से अनर्गल बयानबाजी से बचने को कहा गया है।
PunjabKesari
अलवर के दौरे पर गए गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने इस मामले पर बयानबाजी से पल्ला झाडते हुए कहा कि जसवंत यादव को ही इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून किसी को मारने का अधिकार नहीं देता और जो भी इसके जिम्मेदार होंगे उन्हें दंडित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News