पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़कों ने किया गैंगरेप, तड़पती बच्ची का वीडियो कर देगा शर्मसार

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 02:15 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में हर दिन  हिंदू लड़कियों को लक्षित किए जाने और  जघन्य अपराधों  की भयानक वास्तविकता का सामना करना पड़ता है। हिंदू नाबालिग लड़की के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन के मामलों के बीच ही पाक में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाला  गैंगरेप का भयावह मामला सामने आया है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सुजावल में एक नाबालिग हिंदू लड़की के साथ तीन  मुस्लिम लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया और उसे तड़पता हुआ सड़क पर मरने के लिए छोड़। गैंगरेप की शिकार तड़पती बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के बजाय आनाकानी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  इस्लामाबाद और सिंध सरकारें पाकिस्तान में हिंदुओं सहित अल्पसंख्यक परिवारों का उत्पीड़न-अत्याचार व हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन के मामलों पर कोई सख्त कदम नहीं उठा रही हैं । ट्विटर पर शेयर की गई एक पोस्ट के अनुसार सुहाना कुमारी मामले में भी  पुलिस अभी तक उसे बरामद नहीं कर पाई है। प्राथमिकी दर्ज की गई है लेकिन अपहरणकर्ता फरार हैं।

PunjabKesari

लड़की की मां ने द राइज न्यूज से बात करते हुए बताया कि "वह राज्य में अपनी बेटी के लिए भीख मांग रही है, कृपया मेरी बेटी को वापस लाएं।" सुहाना कुमारी, पिता दिलीप शर्मा को संघार जिले के शहीद बेनजीराबाद में काजी अहमद इलाके में उसके घर से 6 जून की देर रात अपहरण कर लिया गया था, जिसकी पहचान तीन सशस्त्र बंदूकधारियों के रूप में हुई थी।

 

इसी तरह 22 महीने पहले 7 साल की हिंदू लड़की प्रिया कुमारी का अपहरण हुआ था और यह अभी भी अज्ञात है कि वह कहाँ है। बच्ची के मां-बाप ने रोते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, सेनाध्यक्ष, सिंध के गवर्नर, और सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह  से प्रिया कुमारी का तुरंत पता लगाने और बचाव करने की गुहार लगाई है। लेकिन मानवाधिकार के चैंपियन  बिलावल भुट्टो ने हिंदू लड़की के बारे में ट्वीट नहीं किया है जिसे उसके घर से अगवा कर लिया गया है और पुलिस उसे बरामद करने में विफल रही है। 
PunjabKesari

सिंध के थारपारकर जिले में ही  एक अन्य अवयस्क हिंदू लड़की, लीलन पुत्री करमचंद मेघवार को जबरदस्ती इस्लाम में परिवर्तित किया गया और नियाज अहमद से शादी कर ली गई।  इसी तरह चंबर कस्बे के पास भदेर जलबनी गांव की 15 वर्षीय नाबालिग हिंदू लड़की रवीना को जुमून पठान अख्तर पठानों ने बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया। परिवार ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और उनकी बेटी वापस दिलाने की गुहार लगाई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News