मुंडका -बहादुरगढ़ के बीच कल से शुरू होगी मेट्रो रेल सेवा

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 06:56 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन (इंद्रलोक- कीर्तिनगर) में मुंडका से बहादुरगढ़ तक के विस्तार खंड पर 24 जून से मेट्रो रेल सेवा शुरू हो जाएगी। मेट्रो रेल के 11.2 किमी लंबे इस रेलमार्ग पर मेट्रो सेवा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के जरिए करने की संभावना है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो पड़ोसी राज्य हरियाणा में फरीदाबाद (वॉयलट लाइन) और गुरुग्राम (यलो लाइन) के बाद तीसरे शहर बहादुरगढ़ में अपनी मौजूदगी दर्ज करा देगी।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस मेट्रो सेवा का उद्घाटन करेंगे। मेट्रो प्रबंधन की ओर से बताया गया कि केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में झज्झर जिले में बहादुरगढ़ के सिटी पार्क स्टेशन से मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद इस खंड पर शाम 4 बजे से जनता के लिए मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बहादुरगढ़ सिटी पार्क से मुंडका तक सात मेट्रो स्टेशन हैं। इसके साथ ही ग्रीन लाइन का विस्तार इंद्रलोक से मुंडका तक हो जाएगा। इस लाइन पर आठ मिनट के अंतराल पर मेट्रो रेल सेवा मुहैया कराने के लिए 20 मेट्रो रेल फेरे लगाएंगी। मेट्रो रेल का यह खंड पूरी तरह से एलेवेटिड है और इस पर यात्री इंद्रलोक से 50 मिनट में बहादुरगढ़ सिटी पार्क पहुंच सकेंगे। इस खंड के शुरू हो जाने से ‍दि‍ल्‍ली मेट्रो के मार्ग का विस्‍तार 208 मेट्रो स्‍टेशनों के साथ 288 किमी हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News