''दिल्ली में मिल तू, AK-47 से उड़ा दूंगा, मूसेवाला टाइप'' संजय राउत को धमकी देने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 03:43 PM (IST)

मुंबई: मुंबई पुलिस ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत को हत्या की धमकी देने वाला संदेश भेजने के मामले में पुणे से एक युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। राउत को भेजे गए उक्त संदेश में उन्हें कथित तौर पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह मार डालने की धमकी दी गई थी। मूसेवाला की पिछले साल मई में पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाद में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि धमकी देने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है और ऐसा प्रतीत होता है कि उसने शराब के नशे में उक्त संदेश भेजा था। हालांकि, उन्होंने भरोसा दिलाया कि मामले की विस्तृत जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राउत ने कंजूरमार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद मुंबई और पुणे पुलिस ने शुक्रवार रात एक संयुक्त अभियान चलाकर खराड़ी क्षेत्र से एक युवक को हिरासत में लिया, जिसकी उम्र 20 से 25 साल के बीच होने का अनुमान है। अधिकारी के मुताबिक, संदेश में राउत को ‘हिंदू विरोधी' बताते हुए लिखा गया था, दिल्ली में मिल तू, एके-47 से उड़ा दूंगा। मूसेवाला टाइप। लॉरेंस की ओर से संदेश है, सोच कि सलमान और तू फिक्स। तैयार रहना।

 उन्होंने बताया कि पुलिस को अंदेशा है कि संदेश में जिस लॉरेंस का जिक्र किया गया है, वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन सदस्यों ने मूसेवाला की हत्या के कुछ दिनों बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को हत्या की धमकी वाला पत्र भेजा था। अधिकारी के अनुसार, राउत को हत्या की धमकी वाला संदेश भेजने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस सलमान खान को धमकी भरा पत्र भेजे जाने के मामले की पहले से ही जांच कर रही है और राउत मामले में हिरासत में लिये गए युवक से सलमान मामले के सिलसिले में भी पूछताछ की जाएगी। भाषा पारुल सुरेश


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News