हाई अलर्ट पर मुंबई, भारी बारिश के साथ हाई टाईड का भी मंडराया खतरा

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 11:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पिछले कुछ दिनों से आसमान से आफत बरस रही। लगातार चल रही बारिश ने मुंबई वासियों का जीना मुहाल कर दिया है। हालांकि आज भी इससे राहत मिलती दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग ने मुंबई और अन्य तटीय इलाकों में भारी बारिश के बाद क्षेत्र के लिए ‘रेड अलर्ट' जारी ​कर दिया है। 

PunjabKesari

मुंबई पर हाईटाईड का खतरा भी मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक हाईटाइड के आने पर समंदर की लहरें 3 मीटर तक ऊंची उठ सकती हैं। वहीं इससे पहले मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। मंगलवार रात से ही शहर में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के एक वैज्ञानिक ने बताया कि मानसून के 17 जुलाई को उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। इससे पंजाब, हरियाणा और दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश होगी। 

PunjabKesari

मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 17 जुलाई से 20 जुलाई के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को गर्मी का प्रकोप जारी रहा और उमस का सामना करना पड़ा। वहीं उत्तरप्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई। राज्य में 16 और 17 जुलाई के बीच कई स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है । हरियाणा और पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News