बारिश बनी आफत: मुंबई में अंधेरी के पास फुटओवर ब्रिज का स्लैब गिरा, 6 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 12:26 PM (IST)

मुंबई: मुंबई में आज सुबह फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहने से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गई हैं। इस हादसे में छह लोगों के घायल होने की सूचना है, इनमें से दो आईसीयू में हैं। कुछ लोगों को हल्की चोटें आई हैं। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया और इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों का एक दल काम पर लग गया है। आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया।
PunjabKesari
दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर मौजूद है।’’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया। उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। इस बीच, पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से शहर थम-सा गया है। कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी आज काम न करने में असमर्थता जताई है।PunjabKesari

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
वेस्टर्न रेलवे ने अंधेरी हादसे को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। अंधेरी के लिए-02267630054, चर्चगेट के लिए 02267622540, बोरीवली के लिए 02267634053, मुंबई सेंट्रल के लिए 02267644257 पर संपर्क किया जा सकता है।

PunjabKesari

एलफिंस्टन से सबक नहीं
ब्रिज का स्लैब गिरने से कोई भारी नुकसान नहीं हुआ लेकिन कोई बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल इस ब्रिज पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। इसके बावजूद लोगों को इस पर चलने की अनुमति दी गई। वहीं प्रशासन ने सितंबर, 2017 को मुंबई में हुए एलफिंस्टन ब्रिज हादसे से भी सबक नहीं लिया। एलफिंस्टन ब्रिज पर एक अफवाह के चलते भगदड़ मच गई थी, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद रेलवे और सेना ने साथ मिलकर युद्ध स्तर पर इस ब्रिज को बनाया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News