‘अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो 80, 90, पूरे 100….  पेट्रोल के दामों के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा विरोध

3/1/2021 3:43:34 PM

नेशनल डेस्क:  ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस नेताओं ने महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की अगुवाई में विधान भवन तक साइकिल रैली निकाली। महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट, असलम शेख और यशोमति ठाकुर और मुम्बई में कांग्रेस के प्रमुख अशोक उर्फ ​​भाई जगताप इस रैली में शामिल हुए। राज्य में सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले यह रैली निकाली गई। इस दौरान  नेताओं ने ‘अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो 80, 90, पूरे 100….  के बोर्ड भी हाथ में पकडे हुए थे। 

PunjabKesari

मंत्रालय के पास महात्मा गांधी के प्रतिमा के नजदीक पटोले ने पत्रकारों से बात करते हुए केन्द्र सरकार पर लोगों का मजाक उड़ाने और ईंधन के दाम बढ़ा आम आदमी के मुंह से निवाला छीनने का ‘‘पाप'' करने का आरोप लगाया। इस स्थल से ही साइकिल रैली की शुरुआत की गई थी। पटोले ने आरोप लगाया कि  सरकार ने ईंधन के दाम बढ़ा आम आदमी के जीवन में परेशानियां बढ़ा दी हैं... केन्द्र लोगों का मजाक उड़ा रहा है।'' उन्होंने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस नेता विधान भवन तक साइकिल पर जाएंगे।

PunjabKesari

पटाले ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की सर्दियां खत्म होने के बाद ईंधन के दाम कम होने के बयान की निंदा की और उन पर लोगों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ईंधन मूल्यवृद्धि को लेकर लोगों में रोष है। इस बीच, विधान भवन के बाहर भाजपा और कांग्रेस के विधायक एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने जहां ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर केन्द्र को ‘‘लुटेरा'' करार दिया, वहीं विपक्षी दल भाजपा के विधायकों ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार पर राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static