आज BJP में शामिल होंगी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव, CM योगी रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 07:19 AM (IST)

नेशनल डेस्कः विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगीं। वह आज दिल्ली में 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन करेंगी। अपर्णा यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं।

इससे पहले मंगलवार को उन्हें मनाने की कोशिश भी की गई। अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव मंगलवार को उनके आवास पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक अपर्णा यादव के भाई अमन सिंह ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यालय में शिवपाल यादव से मिलने पहुंचे। दोनों के बीच करीब 30 मिनट बातचीत हुई। आधे घंटे की इस मुलाकात को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने शिष्टाचार मुलाकात बताया है।

अपर्णा यादव को दी थी सपा में रहने की नसीहत
मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की खबर पर शिवपाल सिंह यादव ने अपर्णा यादव को नसीहत देते हुए कहा कि अपर्णा को पहले पार्टी के लिए काम करना चाहिए। इसके बाद ही किसी तरह की उम्मीद करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अपर्णा यादव को समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए।
 

  • मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं
  • 2017 में लखनऊ कैंट से सपा से चुनाव लड़ी थीं
  • बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं थीं
  • ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट हैं
  • साल 2010 में मुलायम सिंह के बेटे प्रतीक यादव से शादी
  • इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में MA किया है
  • 2014 में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की

बताते चलें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं और सोशल मुद्दों पर बोलती हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था उस समय वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थी। अगर इस बार अपर्णा यादव बीजेपी के साथ आती हैं तो अखिलेश के लिए ये बड़ी शर्मिंदगी होगी। हालांकि आज उन्हें मनाने की कोशिश हुई। अपर्णा के भाई ने शिवपाल यादव से मुलाकात की लेकिन लगता है बात नहीं बनी। अब एक सवाल है कि बीजेपी अपर्णा यादव को किस सीट से टिकट देगी क्योंकि रीता बहुगुणा जोशी इस बार लखनऊ कैंट से अपने बेटे के लिए टिकट चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जो पी नड्डा को चिट्ठी भी लिखी है।

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि यह उनके परिवार का मामला है और परिवार में सब ठीक है। बीते सोमवार हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी अखिलेश ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ को हमारे परिवार की ज्यादा चिंता रहती है। चुनाव में बीजेपी कई ऐसे षड्यंत्र करने की कोशिश करेगी, लेकिन समाजवादी उन्हें सफल नहीं होने देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News