कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, बैरक नंबर 15 होगा नया ठिकाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 06:47 AM (IST)

नई दिल्ली/बांदाः पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस आज सुबह साढ़े चार बजे बांदा जेल पहुंची। बांदा जेल पहुंचने पर मुख्तार अंसारी की सारी कागजी कार्यवाही पूरी कर ली गई है। इसके बाद 4 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का मेडिकल चेकअप किया। अभी मुख्तार को सामान्य बैरक में रखा गया है, बाद में उसे जेल के अंदर बैरक नंबर 15 में रखा जाएगा।

जेल में आने के बाद बांदा जेल की बैरक नंबर 15 माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना बनाया गया है। बैरक नंबर 15 में अन्य कैदियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है और बैरक के अंदर भी तीन सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहेगी। जेल की बैरक में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं, जिससे मुख़्तार पर पल-पल नजर रखी जा सके। वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेल के बड़े पेड़ों को छंटवा दिया गया है। इसके साथ ही जेल के आसपास की बिल्डिंगों से भी मुख्तार अंसारी पर नजर रखी जाएगी।

पुलिस के काफिले का रूट ऐसा रहा
मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम दोपहर 2.07 बजे रोपड़ से रवाना हुई थी। पंजाब से होते हुए यह काफिला शाम 4 बजे तक हरियाणा के करनाल पहुंच गया। इसके बाद नोएडा, मथुरा, आगरा और कानपुर होते हुए पुलिस का काफिला सुबह 4.34 बजे बांदा जेल पहुंचा। मुख्तार को लाने के दौरान काफिले की स्पीड करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटा रही।

मुख्तार को भी पहनाया गया था बुलेटप्रूफ जैकेट
मुख्तार अंसारी को जब पंजाब से यूपी लाया जा रहा था तो उसके ऊपर हमले की आशंका जताई गई थी। इसलिए रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों को अलर्ट पर रखा गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाया गया था और मुख्तार अंसारी को भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाया गया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News