अपराध को रोकने के लिए MP पुलिस का एक्शन प्लान, महिला अपराधों पर रिसर्च करेगी टीम

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 02:57 PM (IST)

इंदौर : राज्य में बढ़ रहे महिला अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। अपराधों के तरीकों पर अफसर रिपोर्ट तैयार करेंगे और रोकथाम के लिए महिला अफसरों का विशेष दस्ता भी तैयार किया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। इंदौर में इसके लिए शहर के 20 थानों को चिन्हित किया गया है।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र के मुताबिक पुलिस मुख्यालय ने 'मध्य महिला हेल्प डेस्क' की शुरुआत के आदेश दिए हैं। इसके तहत थानों में विशेष टीम को नियुक्त किया जा रहा है। टीम को महिलाओं से संबंधित घटित अपराधों पर कार्रवाई, उनकी सुनवाई के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।
PunjabKesari
बता दें कि टीम उन घटना स्थलों और इलाकों की रिपोर्ट भी तैयार करेगी जहां महिलाओं के साथ छेड़छाड़, मारपीट जैसी घटनाएं होती हैं। मुख्यालय के मुताबिक बैतुल, ग्वालियर, बालाघाट, भोपाल, जबलपुर, मुरैना समेत करीब 10 शहरों को चिन्हित किया गया है। इंदौर में 20 थानों में डेस्क खुलना है। फिलहाल 10 थानों से इसकी शुरुआत की जा रही है।

शाम के समय होती है महिलाओं से ज्यादा छेड़छाड़
बता दें कि पिछले दिनों पुलिस द्वारा तैयार किए वेब एप की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की ज्यादातर घटनाएं शाम 7 से 8 के बीच होती है। जिसमें भंवरकुआं, अन्नापूर्णा क्षेत्र के कोचिंग, मंदिर और अस्पताल वाले क्षेत्र व विजयनगर, पलासिया, तुकोगंज के भीड़भाड़ वाले बाजार शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News