शिवरात्रि की रात शमशान में जलती हुई चिता के साथ तीन तांत्रिकों की क्रिया देख मृतक के दोस्तों के उड़े होश

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 06:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के गुना में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना देखने को मिली। गोपालपुरा श्मशान में लाशों के साथ तीन तांत्रिक जलती हुई चिता के साथ तंत्र करते पकड़े गए। शिवरात्रि के अवसर पर अंधेरे में रात लगभग 9 बजे तीन तांत्रियों को तंत्र साधना करते हुए रंगे हाथों पकड़ा। 

जानकारी के अनुसाक, तीन तांत्रिक अपने साथ सिंदूर, चाकू, बाल और तमाम सामग्री के साथ  चिता के शव और राख के साथ तंत्र साधना करते देखे गए।जब इसकी भनक मृतक के परिजन और दोस्तों को हउई तो  उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।  इतना ही नहीं इन तीनों तांत्रिकों ने मृतक अश्विनी केवट की चिता की राख को बोतल में भर लिया था।

दरअसल, 29 साल के युवक अश्विनी केवट का हार्ट अटैक से निधन हो गया था  औऱ अश्विनी शिवरात्रि के अवसर पर अपने दोस्तों के साथ केदारनाथ धाम दर्शन के लिए गया था।  दर्शन और प्रसाद ग्रहण करने के बाद अश्विनी के सीने में तेज दर्द हुआ और हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार गोपालपुरा स्थित श्मशान घाट में कर दिया। अश्विनी को सिगरेट पीने का शौक था, ऐसे में अंतिम समय में मृतक के शौक को पूरा करने के लिए भाई निखिल केवट और उसका दोस्त आकाश रघुवंशी सिगरेट लेकर श्मशान पहुंचे लेकिन जब वहां पहुंचे तो नज़ारा देख दंग रह गए।  

अश्विनी की चिता के पास तीन तांत्रिक चटाई बिछा कर बैठ साधना कर रहे थे। जब निखिल, आकाश और अन्य लोगों ने तांत्रिकों से पूछताछ की तो उनकी पहचान अविनाश चंदेल (नाथ), दिलीप चंदेल (नाथ) और राहुल बैरागी के तौर पर हुई। वहीं मौके से तांत्रिक राहुल बैरागी तो भाग निकला. लेकिन बाकी के दोनों तांत्रिकों को वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया। वहीं  दोनों तांत्रिक का कहना है कि उन्हें जो क्रिया करना थी, वो कर चुके है।  टीआई कैंट थाना पंकज त्यागी ने बताया कि पुलिस ने तीनों तांत्रिकों के खिलाफ IPC की धारा 297,34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News