दार्जिलिंग: बेकाबू हुआ GJM समर्थकों का आंदोलन, स्थानीय चैनलों के प्रसारण पर रोक

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 07:46 PM (IST)

दार्जिलिंग: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहली कैबिनेट बैठक के आयोजन स्थल के पास गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के चार वाहनों को आग लगा दी और सुरक्षा बलों पर पथराव किया जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा एवं स्थिति नियंत्रण में नहीं आने पर आंसू गैस के गोले भी दागने पड़ें।

ममता बनर्जी पहली बार कोलकाता से बाहर कैबिनेट की बैठक कर रही हैं। जीजेएम के कार्यकर्ताओं ने चौरास्ता के पास भानु भवन के नजदीक हिंसक प्रदर्शन किया और पुलिस के चार वाहनों को आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने वहां लगे बैरिकेड तोड़कर राजभवन की ओर बढऩे का प्रयास किया जहां मुख्यमंत्री , सभी कैबिनेट मंत्री और शीर्ष आईएएस एवं आईपीएस अधिकारी मौजूद हैं।
PunjabKesari
प्रदर्शनकारी दोपहर बाद साढ़े 12 बजे से धरने पर बैठे थे। इसके बाद वे राजभवन की ओर बढऩे लगे जिस पर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया जिन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसके बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़ें। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से राजभवन को चारों ओर से घेर लिया है। झड़पों के कारण पर्यटक भी बाहर नजर नहीं आए। घटना की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News