35 लाख से अधिक महिलाओं को इस सुपरहिट योजना के तहत मिले 5-5 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 08:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने राज्य की प्रमुख सुभद्रा योजना के तहत पहली किस्त के रूप में 35 लाख से अधिक महिलाओं को बुधवार को पांच-पांच हजार रुपये वितरित किए। लाभार्थियों के बैंक खातों में 1,750 करोड़ रुपये की राशि भेजी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17 सितंबर को महिला-केंद्रित इस योजना की शुरुआत की थी और उस दिन लगभग 25.11 लाख लाभार्थियों के खातों में 5,000 रुपये की पहली किस्त भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें- MLA Salary : हरियाणा चुनाव में जीत के बाद विधायकों को मिलेगी मोटी सैलरी, साथ ही मिलेगी ये अन्य बड़ी सुविधाएंमाझी ने यहां छौपड़िया में आयोजित

एक समारोह के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने जनता से किए अपने वादे पूरे किए हैं। ओडिशा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में महिलाओं के लिए किए गए प्रमुख वादों में से एक सुभद्रा योजना भी है। मुख्यमंत्री माझी ने कहा, ‘‘आज सुभद्रा योजना के तहत दूसरे चरण के वितरण में 35 लाख से अधिक लाभार्थियों को पहली किस्त दी गई।'' उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 60 लाख महिलाओं को सुभद्रा योजना का लाभ दिया गया है। उन्होंने बताया कि 1.20 करोड़ महिलाओं ने इस योजना के लिए पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़ें- Mobile Blast: चार्जिंग करते समय फटा स्मार्टफोन, एक ही परिवार के 4 लोगों की जलकर हुई मौंत

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुभद्रा योजना ओडिशा में लागू की गई अब तक की सबसे बड़ी योजना है, जिसमें एक करोड़ से अधिक महिलाएं शामिल हैं। सुभद्रा योजना के पहले चरण के लिए दी गई राशि के दौरान विभिन्न कारणों से वंचित रह गई महिलाओं को दूसरे चरण में राशि मिल गई। जिन लोगों ने सात अक्टूबर तक सफलतापूर्वक आवेदन जमा कर दिए थे, उन्हें बुधवार को उनके बैंक खातों में धनराशि प्राप्त हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News